Press "Enter" to skip to content

खेत से उड़ा ले गए 25 किलो टमाटर, किसान का माथा ठनका तो लगवा लिया सीसीटीवी कैमरा

इन दिनों देशभर में टमाटर की कीमत चर्चा का विषय बना हुआ है। हर सब्जी में स्वाद को चौकस करने वाला टमाटर आम आदमी की जेब पर भार बढ़ा रहा है। भारी बारिश के बाद फसलों के नुकसान और जमाखोरी की वजह से टमाटर के दाम आसमान तक पहुंच गए हैं। इन दिनों मंडी में टमाटर 200 रुपए किलो बिक रहा है। इससे टमाटर की अहमियत का अंदाजा लगाया जा सकता है। महाराष्ट्र में एक किसान के खेत से 25 किलो टमाटर चोरी हो गए। इस घटना से किसान का माथा ठनक गया और उसने खेत की रखवाली के लिए सीसीटीवी कैमरा लगवा लिया।

खेत से चोरों ने 3 लाख रुपए के टमाटर चोरी कर रफू चक्कर हुए - News Box Bharat

इन दिनों टमाटर की बढ़ती मांग और आसमान छूती कीमतों ने महाराष्ट्र के एक किसान को अपने टमाटर के खेत में सीसीटीवी कैमरा लगाना पड़ा। शरद रावटे नाम के इस किसान का कहना है कि औरंगाबाद से लगभग 20 किमी दूर शाहपुर बंजार में टमाटर चोरों के डर से उन्होंने अपने खेत की डिजिटल निगरानी शुरू की है।

शरद रावटे ने बताया कि वह और अधिक टमाटरों की चोरी बर्दाश्त नहीं कर सकता, क्योंकि इस वक्त टमाटर की डिमांड काफी ज्यादा है और पहले ही उसके 25 किलो टमाटर चोरी हो चुके हैं।

कहा कि उनका खेत 5 एकड़ में फैला हुआ है और उन्होंने 1.5 एकड़ में टमाटर उगाए हैं, जिससे उन्हें आसानी से 6-7 लाख रुपये की कमाई हो सकती है। वो कहते हैं, “लगभग 10 दिन पहले, गंगापुर तालुका में मेरे खेत से 20-25 किलो टमाटर चोरी हो गए थे। बची हुई फसल जो अभी पकने वाली है, उसकी सुरक्षा के लिए मैंने ₹22,000 का एक सीसीटीवी कैमरा लगाया है।”

किसान ने कहा कि कैमरा सौर ऊर्जा से चलता है इसलिए उन्हें इसकी बिजली आपूर्ति के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। उन्होंने कहा, “मैं अपने फोन पर कहीं से भी खेत की निगरानी कर सकता हूं।”

 

Share This Article
More from FoodMore posts in Food »
More from MAHARASHTRAMore posts in MAHARASHTRA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *