Press "Enter" to skip to content

गोपालगंज में म’र्डर, रॉ’ड से पी’ट-पी’टकर छोटे भाई की ह’त्या; बड़ा भाई पहुंचा अस्पताल; सामने आई वजह

गोपालगंज: गोपालगंज जिले के विजयीपुर थाना के कुर्थिया गांव में रविवार को तालाब घेरने के वि’वाद में हुई मा’रपीट में एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर रॉ’ड से हम’ला कर छोटे भाई की ह’त्या कर दी। जबकि बड़ा भाई ज’ख्मी हो गया। मृ’तक उसी गांव का घनश्याम मिश्रा था। पुलिस ने श’व को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। जबकि, ज’ख्मी बड़े भाई का इलाज भी सदर अस्पताल में चल रहा है। इस घट’ना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वायरल वीडियोके मुताबिक,  5-7 लोग चेहरों को ढके हुए ला’ठी-डं’डे और रॉ’ड दो तीन युवकों को बुरी तरह से पी’ट रहे हैं।

Student hanged himself under pressure from studies in Ara Bhojpur Bihar -  आरा: पढ़ाई के दबाव में छात्र ने फांसी लगा की आत्महत्या

घ’टना के बाद दो गांवो में तनाव की स्तिथि उत्पन्न हो गई है। हालांकि विजयीपुर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरो’पितों को गिर’फ्तार कर लिया है। शेष आरो’पितों की गिर’फ्तारी के लिए लिए छापेमारी चल रही है। पुलिस शांति स्थापित करने के लिए मौके पर कैम्प कर रही है। घट’ना के संदर्भ में मिली जानकारी के अनुसार कुर्थिया गांव के मंटू मिश्रा का और मठिया गांव के बीरबल यादव के बीच मछली के तालाब को लेकर विवाद चल रहा था। दो गांव के बीच में स्थित तालाब पर दोनों पक्ष आधा-आधा हक होने के अपना दावा कर रहे थे। जिसको लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद गहराता चला गया।

इस दौरान रविवार को उक्त तालाब को घेरने की कोशिश की जाने लगी। जिसको लेकर दोनों पक्षों में भीषण मा’रपीट हो गई। जिसमें एक पक्ष द्वारा किए गए रॉ के ह’मले से दूसरे पक्ष के 45 वर्षीय घनशयाम मिश्रा की मौ’त हो गई। जबकि , उनके बड़े भाई 48 वर्षीय मंटू मिश्रा घा’यल हो गए। घट’ना के बाद ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस वहां पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले ली।

दो मुख्य आरोपित गिरफ्तार 
घट’ना की सूचना पाकर एसडीपीओ हथुआ अनुराग कुमार, सर्किल इंस्पेक्टर ललन कुमार और थानाध्यक्ष नागेन्द्र सहनी ने गांव में पहुंच कर आरो’पितों की गिर’फ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी। साथ ही मामले में एफआईआर दर्ज कर मठिया गांव स्थित घर से दो मुख्य आरो’पित बीरबल यादव व संजय यादव को गिर’फ्तार कर लिया। शेष आरोपितों की गि’रफ्तारी के लिए पुलिस उनके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। साथ ही पुलिस की टीम गांव में गश्त भी लगा रही है। एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि ह’त्या के मामले में दो आरो’पित गिर’फ्तार हुए हैं। जल्द ही शेष आरो’पित गिरफ्तार कर लिए जाएंगे। पुलिस मामले की छानबीन में भी जुट गयी है।

क्या है विवाद
मृ’तक युवक के पक्ष के लोगों का कहना है कि तालाब का आधा हिस्सा हमारा है। जबकि दूसरा पक्ष उसमें मछली पालने के लिए किसी दूसरे के नाम मत्स्य विभाग से आवंटित कराने का दावा कर रहा है। हालांकि कुछ दिनों पूर्व तालाब बीच से घेरने का प्रयास मंटू मिश्रा के पक्ष के लोगों द्वारा किया जा रहा था। जिसे पंचायती से गांव के पंचों ने सुलझा दिया था। लेकिन पुन उनके द्वारा रविवार को घेरने को कोशिश की जाने लगी। जिससे विवाद बढ़ा और दोनों पक्षों के बीच जमकर मा’रपीट शुरू हो गयी।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from GOPALGANJMore posts in GOPALGANJ »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *