Press "Enter" to skip to content

बिहार में जा’नलेवा लू! हीट स्ट्रोक से दारोगा की मौ’त, दो दिनों से खराब थी तबीयत

सिवान: बिहार में पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी का प्रकोप देखने को मिल रहा है। राज्य के अंदर भीषण लू का कहर देखने को मिल रहा है। आलम यह है कि, इस भीषण गर्मी लोगों की राह चलते जा’न जा रही है। प्रदेश में अबतक 44 लोगों की जान लू लगने के कारण हुई है। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला सिवान से निकल कर सामने आ रहा है। जहां लू लगने के कारण दारोगा की मौ’त हो गई है।

Bihar Heat Stroke: सीवान में हीट स्ट्रोक से दारोगा की मौत, रोहतास का रहने  वाला था, दो दिनों से खराब थी तबीयत - Aanand News India's Largest News Portal

दरअसल, बिहार में पड़ रहे भीषण गर्मी के बीच सीवान में हीट स्ट्रोक से एक पीटीसी दारोगा की मौ’त हो गई। इस दरोगा का दो दिनों से उसकी तबीयत खराब थी। निजी अस्पताल में इलाज के क्रम में पीटीसी दारोगा की मौ’त हुई है। दारोगा कलामुद्दीन खान हुसैनगंज थाने में तैनात था। वह रोहतास जिले का रहने वाला था। यह हुसैनगंज थाने में पीटीसी दारोगा के पद पर सेवा दे रहा था।

बताया जा रहा है कि, सीवान सदर अस्पताल में इलाज के दौरान स्वास्थ्य लाभ नहीं मिलने के बाद कलामुद्दीन खान को जब निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद उनकी हीट स्ट्रोक से मौ’त हुई है। सीवान में रकरीब 20-25 मरीज ऐसे आए जिनको हीट स्ट्रोक का खतरा था। उनके शरीर का तापमान 104.0 F से ज्यादा था।

वहीं, इस घट’ना को लेकर हुसैनगंज थानाध्यक्ष विजय कुमार ने बताया कि कलामुद्दीन खान की दो दिनों से तबीयत खराब थी।  बाजार से उन्होंने दवा खरीदकर खाई थी। इसके बाद भी तबीयत ठीक नहीं हुई तो दरोगा अपने रूम पर चले आए। जब रात में  10 बजे कुक खाना लेकर उनके कमरे में पहुंचा तो वो बेसुध पड़े थे। कुक ने उनका पैर पकड़कर हिलाया तो पता चला कि पैर बहुत गर्म है। इसके बाद इनको इलाज के लिए भर्ती कराया गया।  जहां इनकी मौ’त हो गई।

इधर , घट’ना के बाद फिलहाल पुलिस विभाग के द्वारा इसकी जानकारी पीटीसी दारोगा के परिजनों को दे दी गई है। रोहतास जिले से परिजनों के आने के बाद आगे की प्रक्रिया पुलिस विभाग के द्वारा की जाएगी। दारोगा की मौत के बाद सहयोगी भी शोक में डूबे हैं।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from HEALTHMore posts in HEALTH »
More from SIWANMore posts in SIWAN »
More from STATEMore posts in STATE »
More from WETHERMore posts in WETHER »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *