Press "Enter" to skip to content

पहले बाबा बागेश्वर का कमरा, अब गाड़ी के दर्शन को सर्विस सेंटर पहुंच रहे श्रद्धालु, कार पर टेक रहे मत्था

पटना: भले ही बाबा बागेश्वर पटना से चले गए हों, लेकिन उनके भक्तों पर उनका जादू इस कदर हावी है, कि वो बाबा बागेश्वर की हर उस चीज को स्पर्श करना चाहते हैं। जिसका इस्तेमाल धीरेंद्र शास्त्री ने किया हो। शायद यही वजह है कि पहले होटल पनाश के उस कमरे के दर्शन के लिए लाइन लग गई थी। जिसमें बाबा बागेश्वर ठहरे थे। और अब श्रद्धालु उस कार के पीछे पड़ गए हैं। जिस कार में बाबा बागेश्वर होटल से कथास्थल के लिए जाते थे। उस कार के दर्शन करने और मत्था टेकने के लिए भक्त सर्विस सेंटर तक पहुंच गए हैं। नौबत ये आ गई कि कार पर माथा मार-मारकर डैमेज तक कर दिया।

First Baba Bageshwar room now devotees reaching the service center to see  the car leaning on the car damaged it - पहले बाबा बागेश्वर का कमरा, अब गाड़ी  के दर्शन को सर्विस

बाबा बागेश्वर की कार के दर्शन को उमड़े भक्त
बिहार बागेश्वर धाम के सचिव राजशेखर ने बताया कि भक्त इस कदर भावविभोर हो गए कि इस गाड़ी पर अपना सिर मार रहे थे। बाबा के आने से पूरे देश में सनातन की अलग तरंग फैल गई है। युवा धर्म के प्रति काफी जागृत हुए हैं। गाड़ी के सर्विस सेंटर पहुंचने के बाद भी भक्तों के आने का सिलसिला जारी है। बाबा बागेश्वर की इस्तेमाल गाड़ी के दर्शन को होड़ मची है। कोई गाड़ी पर मत्था टेकना चाह रहा है। तो कई एक झलक पाना चाह रहा है। जिसके चलते सर्विस सेंटर का काम भी प्रभावित हो रहा है।

5 दिन पटना में चली थी हनुमंत कथा
आपको बता दें 13 से 17 मई तक बाबा बागेश्वर का पटना के नौबतपुर के तरेत पाली मठ में 5 दिनों तक हुनमंत कथा का आयोजन हुआ था। जिसमें लाखों भक्तों की भीड़ उमड़ी थी। हालत ये हो गई थी दूसरी ही दिन कथा को बीच में रोकना पड़ा। भीषण गर्मी और उमस के चलते पंडाल में भक्तों की तबीयत बिगड़ने लगी। कुछ महिलाएं, बच्चे बेहोश हो गए थे। जिसके बाद बाबा बागेश्वर ने घर पर ही टीवी पर हनुमंत कथा सुनने की अपील की थी। बाबा बागेश्वर की हनुमंत कथा में बीजेपी के दिग्गज नेता शामिल हुए थे। जिसमें रविशंकर प्रसाद, सुशील मोदी, रामकृपाल यादव, गिरिराज सिंह, अश्विनी चौबे समेत बड़े नेता कथा में शामिल हुए थे। हालांकि जदयू और आरजेडी के नेताओं ने इस कार्यक्रम से दूरी बनाए रखी थी।

जब तक प्राण हैं, बिहार आता रहूंगा- धीरेंद्र शास्त्री
हनुमंत कथा के आखिरी दिन धीरेंद्र शास्त्री ने कहा था कि, हम तो आज जा रहे हैं लेकिन वादा करके जा रहे हैं कि हम फिर आएंगे। बिहार में बहुत आनंद आया। यहां हनुमान जी की इतनी कृपा बरसी कि सब भूत भाग गए। आप सब मेरी आत्मा हो। जब तक मेरे तन में प्राण रहेंगे। तब हम बिहार आते रहेंगे। बिहार में बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री का जादू भक्तों पर इस कदर चढ़ा कि अब उनकी इस्तेमाल की गई कार के दर्शन को भी भक्त सर्विस स्टेशन पहुंच रहे हैं।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *