Press "Enter" to skip to content

बिहार में लू से प्रचंड गर्मी का तांडव, इस जिले में 8वीं तक के स्कूल बंद

बिहार: बिहार में लू की वजह से कई जिलों में प्रचंड गर्मी पड़ रही है। इसका असर अब स्कूलों पर भी पड़ना शुरू हो गया है। शेखपुरा में दिन का पारा 44 डिग्री तक पहुंच गया है। ऐसे में जिला प्रशासन ने मंगलवार को जिलेभर में 8वीं तक के स्कूल बंद करने का आदेश जारी किया है। सोमवार को शेखपुरा 43.7 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान के साथ बिहार का सबसे गर्म शहर रहा। राजधानी पटना में भी मंगलवार सुबह से तेज गर्मी का आलम देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने मंगलवार को पटना समेत 6 जिलों में हीटवेव का ऑरेंज और 20 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। बिहार में 21 अप्रैल तक हीटवेव के हालात रहने के आसार हैं।

Delhi Schools Summer Vacation Delhi Schools Still Open Know When Summer  Vacation Will Start In Delhi | Delhi Schools Summer Vacation: बढ़ते पारे के  बीच दिल्ली में अभी भी खुले हैं स्कूल,

रिपोर्ट्स के मुताबिक शेखपुरा डीएम ने हीटवेव की चेतावनी को देखते हुए जिले में 18 अप्रैल को कक्षा 1 से 8 तक के सभी निजी और सरकारी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का आदेश जारी किया। स्कूलों में 8वीं तक के बच्चों की छुट्टी रहेगी। बता दें कि शेखपुरा में बीते दो दिनों से भीषण गर्मी की स्थिति बनी हुई है। अगर मंगलवार को राहत नहीं मिली तो, बुधवार को भी स्कूल बंद रखे जा सकते हैं।दूसरी ओर, मौसम विभाग ने मंगलवार को शेखपुरा समेत 20 जिलों में हीटवेव का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा पटना, औरंगाबाद, नवादा, जमुई, बांका और सुपौल में ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। इन जिलों में भीषण लू चलने की आशंका है।

 

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from EDUCATIONMore posts in EDUCATION »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *