Press "Enter" to skip to content

टीचर बनना चाहती थी पिंकी…. रास ना आई उसकी पढ़ाई, ससुराल वालों ने उतारा मौ’त के घाट

वैशाली: नर्सरी टीचर ट्रेनिंग (एनटीटी) की पढ़ाई पूरी कर 24 वर्षीय पिंकी सरकारी स्कूल की टीचर बनना चाहती थी। पिंकी बहुत ही मेधावी छात्रा थी। फर्स्ट इयर की परीक्षा पास करने के बाद वह सेकंड इयर में एडमिशन लेना चाहती थी। एडमिशन के लिए वह बार-बार पति और ससुरालवालों से कह रही थी। लेकिन एडमिशन कराने के बजाय ससुरालवालों ने उसकी जा’न ले ली और शिक्षिका बनने का सपना पिंकी का अधूरा रह गया।

टीचर बनना चाहती थी पिंकी... रास न आई उसकी पढ़ाई, ससुराल वालों ने मार डाला -  vaishali newly married woman killed by in laws wanted to fill form of  teacher domestic violence

नर्सरी टीचर ट्रेनिंग (NTT) के सेकेंड ईयर में नामांकन दाखिल करने के जिद्द करने पर एक विवाहिता की ह’त्या ससुरालवालों ने कर दी। पिंकी की ह’त्या की जानकारी मिलते ही मायके वाले मौके पर पहुंचे। परिजनों के बीच कोहराम मच गया। बिदूपुर थाने की पुलिस को घटना की जानकारी दी गयी। सूचना मिलते ही बिदूपुर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई जिसके बाद श’व को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया और मामले की छानबीन शुरू की गयी। बिदूपुर थाना क्षेत्र के मझौली गांव में हुई इस घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है।

मृ’तका की पहचान समस्तीपुर जिले के पटोरी थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव निवासी चंद्रशेखर राय की 24 वर्षीय पुत्री पिंकी कुमारी के रुप में हुई है। जिसकी शादी बिदूपुर थाना क्षेत्र के मझौली गांव निवासी कपिलदेव चौधरी के 26 वर्षीय पुत्र गुड्डू कुमार से बीते जून माह 2022 में हुई थी।

घटना के सम्बंध में मृ’तका पिंकी की बहन ने बताया कि उसकी बहन पहले से ही पढ़ने लिखने में काफी तेज थी। पिंकी (NTT) नर्सरी टीचर ट्रेनिंग का कोर्स कर रही थी। उसका एकमात्र सपना सरकारी टीचर बनना था। प्रथम वर्ष की सत्र समाप्ति होने के बाद वो दूसरे सत्र में दाखिला लेना चाहती थी जब भी वह पति और ससुरालवालों से पढ़ाई के बारे में कहती वे लोग उसके साथ मा’रपीट करने लगते थे। इस बार जब उसने एडमिशन के लिए कहा तो गले में फं’दा लगाकर उसकी ह’त्या ही कर दी गयी।

मृ’तका की बहन ने बताया कि जैसे-जैसे नामांकन की तिथि नज़दीक आती गयी वैसे-वैसे मृत’का सेकेंड सत्र में नामांकन दाखिल करने को लेकर जिद्द करने लगी। इसी को लेकर मृ’तका पिंकी के साथ दो दिन पहले मा’रपीट की गई थी। जब मा’रपीट की घट’ना की जानकारी मायके वालों को जब मिली तो विवाहिता के घर समझौता को लेकर मायके वाले आये थे। तभी मायके वाले के साथ लड़का पक्ष द्वारा गाली गलौज कर भगा दिया गया था।

जिसके दो दिन बाद पिंकी कुमारी को फां’सी लगाकर ह’त्या कर दी गई है। ह’त्या के बाद मृ’तका के ससुरालवाले और पति फरार हैं। फिलहाल पुलिस गिरफ्तारी के लिये छापेमारी कर रही है। मृतका के मायकेवालों ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया है और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पुलिस से कर रहे हैं। बेटी के लिए इंसाफ मांग रहे परिजन आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाये जाने की बात कह रहे हैं।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from EDUCATIONMore posts in EDUCATION »
More from STATEMore posts in STATE »
More from VAISHALIMore posts in VAISHALI »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *