Press "Enter" to skip to content

किन्नरों से पैसा मांगती है पुलिस, बेवजह करती है परेशान; थाने में आत्मदा’ह करने पहुंचे किन्नर

सीवान : बिहार के सीवान जिले के मुफ्फसिल थाने में उस वक्त अफरा-तफरी मच गयी जब पेट्रोल लेकर किन्नर आत्मदा’ह करने पहुंच गयी। तभी वहां मौजूद लोगों ने किन्नरों को ऐसा करने से रोका। पुलिस की कार्यशैली से किन्नर समाज काफी गुस्से में था। किन्नरों ने इस दौरान कई गं’भीर आ’रोप बिहार की पुलिस पर लगाए।

किन्नरों से पैसा मांगती है पुलिस, बेवजह करती है परेशान, थाने में आत्मदाह करने पहुंचे किन्नरों ने लगाए गंभीर आरोप

किन्नरों का कहना था कि शादी विवाह के मौके पर डांस कर बड़ी मेहनत से पैसे कमाती है लेकिन पुलिस वाले उनके कमाये पैसे में सें’धमारी करने लगते है। किन्नरों को पैसे देने के बजाय पुलिस वाले उल्टे किन्नरों से पैसे लेते हैं। किन्नरों का कहना यह भी था कि सरकार पुलिस को अच्छी खासी सैलरी देती है लेकिन पुलिस वालों का पेट नहीं भरता है। आए दिन पैसे की उगाही पुलिस वाले किन्नरों से करते हैं और पैसे नहीं देने पर उन्हें परेशान किया जाता है। घर से उठाकर थाने तक लाया जाता है।

इस बार भी उनके साथियों को घर में घुसकर पुलिस ने बाहर निकाला और फिर सभी को लेकर थाने पर पहुंची है। पुलिस की कार्यशैली से गुस्साएं करीब सैकड़ों किन्नर अचानक थाने पर पहुंच गयी और हंगामा मचाने लगी। इस दौरान थाने के पास सड़क पर आग’जनी भी की गयी। इस दौरान एक किन्नर हाथ में पेट्रोल की बोतल लेकर थाने पर पहुंच गयी और आत्मदा’ह की कोशिश करने लगी। जिसे वहां मौजूद लोगों ने ऐसा करने ले रोका।

बताया जाता है कि दिल्ली बाल संरक्षण आयोग की टीम ने ऑर्केस्ट्रा संचालकों के यहां छापेमारी की थी। इस दौरान 25 नाबालिग बच्चियों को मुक्त कराया गया था। बच्चियों की गिर’फ्तारी के बाद किन्नरों ने पुलिस पर कई गंभी’र आ’रोप लगाये। इनका कहना था कि पुलिस बेवजह परेशान करती है और पैसे की मांग करती है। पकड़ी गई सभी लड़कियां बालिग है उनमें से कोई नाबालिग नहीं है। सभी का आधार कार्ड जब प्रस्तुत किया गया तब पुलिस कहती है कि हम आधार कार्ड को नहीं मानते।

किन्नरों का कहना था कि जब आधार कार्ड का वैल्यू नहीं है तो क्यों सरकार ने आधार कार्ड बनाया। किन्नरों के हंगामे पर मुफ्फसिल थाना प्रभारी ने बताया कि दिल्ली से सीवान आई टीम ने यह शिकायत दर्ज करायी थी कि नाबालिग बच्चियों को ऑर्केस्ट्रा में काम कराया जा रहा है। जिन्हें अलग-अलग राज्यों से बहला-फुसलाकर सीवान लाया गया है। जिसे जबरन देह व्यापार के धं’धे में धकेला जा रहा है। कंप्लेन दर्ज होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की और नाबालिग बच्चियों को छुड़ाया। इस दौरान कुछ और लोगों को भी पकड़ा था। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।
Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from PoliceMore posts in Police »
More from SIWANMore posts in SIWAN »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *