Press "Enter" to skip to content

पटना में 14 जगहों पर लगी वीएमडी मशीन, डिस्प्ले किए जाएंगे कचरा फेंकने वाले

पटना: पटना में कचरा फैलाने वालों की फोटो अब सार्वजनिक की जाएगी। उनकी तस्वीर को अब पटना के लोग देखेंगे। पटना नगर निगम ने इसे लेकर पहल शुरू कर दी है। राजधानी पटना में 14 जगहों पर वैरिएबल मैसेज साइन बोर्ड डिस्पले मशीन (VMD) लगाया गया है।

पटना में 14 जगहों पर लगी VMD मशीन, डिस्प्ले किए जाएंगे कचरा फेंकने वाले |  Now the city will see the picture of those who throw garbage in the open in  Patna -

वीएमडी पर कचरा फैलाने वालों की फोटो लगायी जाएगी। जिसे सड़क पर चलने वाले सभी लोग देखेंगे और यह प्रण करेंगे की वे कचरा नहीं फैलाएंगे। नहीं तो ऐसा किया तो उनकी भी फोटो डिस्पले पर लग जाएगी।

नगर आयुक्त सह स्मार्ट सिटी के एमडी अनिमेष कुमार परासर ने बताया कि पटना में लोग खुले में कचरा फेंकते नजर आए हैं। कुड़ा फेंकते इनकी तस्वीर ली जाएगी और उसे पटना में लगे वीएमडी पर दिखाया जाएगा। कुड़ा फेंकने वालों की तस्वीर एक सप्ताह तक नाम और पते के साथ लगायी जाएगी।

पटना को स्वच्छ और सुन्दर बनाने के लिए पटना नगर निगम ने यह पहल शुरू की है। कूड़ा प्वाइंट को खत्म करने के लिए भी विशेष अभियान चलाया जा रहा है। मुख्य चौक चौराहे पर सेल्फी प्वाइंट बनाए जाएंगे।

पटना के दानापुर रेलवे स्टेशन, रूपसपुर फ्लाइओवर, एम्स गोलंबर, पटना जू, विकास भवन, गुरु गोविंद सिंह पथ, बोरिंग रोड चौराहा, पटेल गोलंबर, आयकर गोलंबर, दीघा गोलंबर, गंगा पथ, करगिल चौक, जेपी गोलंबर और कंकड़बाग में वीएमडी मशीन लगाया गया है। इसलिए यदि आप भी कुड़ा-कचरा फैलाते हैं तो सावधान हो जाइए। ऐसा ना हो कि आपकी तस्वीर भी डिस्पले पर लगा दी जाए।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *