Press "Enter" to skip to content

राजस्थान से शादी करने बिहार पहुंचा था दूल्हा, सिंदूरदान के बाद कैश लेकर फरा’र हुई दुल्हन

भागलपुर: बिहार के भागलपुर से एक रोचक मामला सामने आया है। यहां, एक दूल्हे को शादी करने के लिए 1600 किलोमीटर का सफर तय करना काफी महंगा पड़ गया है। दूल्हे के साथ सुल्तानगंज के लोगों ने जमकर ठ’गी की है।

Bhagalpur News: 1600 किलोमीटर दूर से सात फेरे लेने सुल्तानगंज आया दूल्हा,  मांग भराने के बाद भाग गई दुल्हन - Bride ran away whose groom came to  sultanganj from 1600 km away for wedding

दरअसल,सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले शख्स ने अपने गांव की एक लड़की की शादी अपने रिश्तेदार की मदद से राजस्थान के रायपुर के एक व्यक्ति से तय कराई थी। लड़की पक्ष द्वारा कहा गया था कि वह शादी तो कर लेंगे लेकिन शादी में खर्च नहीं कर पाएंगे। शादी का पूरा खर्च लड़का पक्ष को करना होगा।

दोनों पक्ष से रजामंदी के बाद दूल्हा सुल्तानगंज बरात लेकर पहुंचा।  यहां शादी की कोई तैयारी नहीं की गई है।  शादी के लिए मंडप तक नहीं बनाया गया है। जिसके बाद जब इसको लेकर दुल्हन पक्ष से सवाल किया गया तो उनके द्वारा यह कहा गया कि, पैसों की कमी के कारण अब  शादी जमालपुर के एक मंदिर में करा दी जाएगी। जिसके बाद दूल्हे ने मंदिर में दुल्हन की मांग भरी।

इसके बाद फिर सरातियों में से एक ने दूल्हे से 60 हजार रुपये मांगे और कहा कि विदाई के लिए कुछ सामान खरीदना है। लेकिन, वह युवक रुपये पाते ही वे लोग चं’पत हो गए। जिसके बाद इस युवक की तलाश में खुद दूल्हा और उसके परिजन निकलें तो दुल्हन को मौका मिल गया और वह भी भाग गई।

धीरे-धीरे दुल्हन पक्ष के ज्यादातर लोग खिसक गए। शादी में केवल दुल्हन का पिता और बड़ी बहन ही बचे थे। जब दुल्हन भाग गई तो दूल्हे पक्ष के लोगों ने अपने रुपये मांगे। उस समय पता चला कि दुल्हन का पिता और बहन नकली हैं। दूल्हा समझ गया था कि वह ठ’गी का शि’कार हो गया और वह भी राजस्थान चला गया। पुलिस ने बताया कि इस मामले में किसी भी प्रकार का कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है।

 

Share This Article
More from BHAGALPURMore posts in BHAGALPUR »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from RAJASTHANMore posts in RAJASTHAN »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *