Press "Enter" to skip to content

पश्चिम चंपारण के दो दिवसीय दौरे पर तेजस्वी यादव, जंगल सफारी का लेंगे आनंद

बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पहली बार पश्चिम चम्पारण के दौरे पर पहुंचे हैं. अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान तेजस्वी यादव सबसे पहले अमवा मन झील में बने वाटर स्पोर्ट्स पार्क का निरीक्षण करेंगे. उसके बाद वो लौरिया में बौद्ध स्तूप और नंदन गढ़ का भ्रमण करेंगे.

पश्चिम चंपारण के दो दिवसीय दौरे पर तेजस्वी यादव, जंगल सफारी का लेंगे आनंद

इसके अलावा तेजस्वी चनपटिया स्टार्टअप जोन का भी निरीक्षण करेंगे. अंत में वो वाल्मीकि टाइगर रिजर्व का भ्रमण करेंगे. उपमुख्यमंत्री दो दिवसीय चम्पारण दौरा काफी अहम माना जा रहा है.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
वहीं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के वाल्मीकिनगर दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. शुक्रवार शाम सवा छह बजे तेजस्वी यादव सड़क मार्ग से वाल्मीकिनगर पहुंचेगे. रात्रि विश्राम करने के बाद वो शनिवार सुबह छह बजे ही जंगल सफारी के लिए रवाना हो जाएंगे. इसके बाद करीब नौ बजे गंडक बराज के पास बन रहे पर्यटकीय योजनाओं का निरीक्षण करेंगे. इसके अलावा वो वन विभाग के गेस्ट हाउस और पर्यटन विभाग के भूखंड का भी निरीक्षण करेंगे. वहीं करीब 10.30 बजे वो वाल्मीकिनगर से चनपटिया के लिए प्रस्थान करेंगे.

जंगल सफारी का लेंगे आनंद 
बता दें कि अमवामन झील में बने वाटर स्पोर्ट्स पार्क को गोवा की तर्ज पर बनाया गया है. जिसके बाद पश्चिम चम्पारण बिहार का पहला और देश का तीसरा ऐसा जगह हो गया है जहां पैरासेलिंग की शुरुआत की गई है. पर्यटकों को लुभाने के लिए सरकार यहां पर पैरासेलिंग के साथ क्याकिंग, जेसकी, जॉर्बिंग बॉल तमाम तरह की सुविधाएं इस पार्क में दी गई है.

बता दें कि महर्षि वाल्मीकि की तपोभूमि वाल्मीकिनगर की धरती पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पहली बार गए हैं. ऐसे में उनके स्वागत के लिए पूरा शहर सज धज के तैयार है. वहीं इसको लेकर प्रशासनिक स्तर पर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. नए डिप्टी सीएम के स्वागत के लिए अतिथि भवन सज धज कर तैयार है.

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *