Press "Enter" to skip to content

कुढ़नी में भी तेजस्वी की आरजेडी का खेल खराब करेंगे ओवैसी, उपचुनाव लड़ने का ऐलान

बिहार की कुढ़नी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में भी असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की आरजेडी का खेल बिगाड़ेंगे। AIMIM ने कुढ़नी में उपचुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। हाल ही में गोपालगंज में हुए चुनाव में भी ओवैसी की पार्टी ने उम्मीदवार उतारा था और 12 हजार से ज्यादा वोट हासिल कर आरजेडी को नुकसान पहुंचाया।

कुढ़नी में भी तेजस्वी की आरजेडी का खेल खराब करेंगे ओवैसी, AIMIM का उपचुनाव लड़ने का ऐलान

एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरूल इमान ने कहा है कि उनकी पार्टी ने कुढ़नी उपचुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी है। विधानसभा क्षेत्र में इसके लिए सर्वे किया जा रहा है। मजबूत उम्मीदवार की तलाश जारी है। जल्द ही प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी जाएगी।

कुढ़नी में 5 दिसंबर को वोटिंग

मुजफ्फरपुर जिले की कुढ़नी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 5 दिसंबर को मतदान होगा। वोटों की गिनती 8 नवंबर को होगी। नामांकन की प्रक्रिया 10 नवंबर से शुरू हो जाएगी। आरजेडी के अनिल साहनी के एलटीसी घोटाले में सजा मिलने के बाद उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द कर दी गई, जिसके बाद कुढ़नी में उपचुनाव की नौबत आई है। महागठबंधन से इस सीट पर आरजेडी के ही किसी उम्मीदवार को टिकट दिए जाने की संभावना है।

तेजस्वी यादव AIMIM को बता चुके हैं बीजेपी की बी टीम

गोपालगंज और मोकामा में इस महीने हुए उपचुनाव से पहले डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने ओवैसी की पार्टी को बीजेपी की बी टीम करार दिया था। इस पर सियासी घमासान मचा और ओवैसी ने पलटवार करते हुए तेजस्वी को अपने गिरेबान में झांकने की नसीहत दे दी थी।

एक दिन पहले जारी हुए उपचुनाव के नतीजों में गोपालगंज सीट पर आरजेडी प्रत्याशी को बीजेपी से महज 1789 वोटों से हार का सामना करना पड़ा। इसी सीट पर AIMIM के प्रत्याश अब्दुल सलाम को 12 हजार से ज्यादा वोट मिले। चुनावी विश्लेषकों का मानना है कि ओवैसी की पार्टी ने आरजेडी के वोटबैंक में सेंधमारी की, नहीं तो चुनाव नतीजे तेजस्वी यादव की पार्टी के पक्ष में हो सकते थे।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *