Press "Enter" to skip to content

लक्ष्मी-गणेश की नहीं, नोटों पर लगे कर्पूरी ठाकुर और लालू यादव की फोटो, आरजेडी नेता की मांग

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की नोट पर लक्ष्मी गणेश की तस्वीर की मांग के बाद देश भर में राजनीतिक माहौल गरम हो गया है। अलग-अलग पार्टियों के नेताओं ने भारतीय करेंसी पर फोटो के कई सुझाव दे डाले हैं। शुक्रवार को आरजेडी के नेता भी पीछे नहीं रहे।

लक्ष्मी-गणेश की नहीं, नोटों पर लगे कर्पूरी ठाकुर और लालू यादव की फोटो, आरजेडी नेता की मांग

आरजेडी के बिहार प्रदेश महासचिव भाई अरुण ने सोशल मीडिया पर वीडियो संदेश जारी कर कहा कि भारतीय करेंसी पर लक्ष्मी गणेश की फोटो नहीं बल्कि बिहार के दो दिग्गज नेता और जननायकों लालू यादव और कर्पूरी ठाकुर की तस्वीर भारतीय नोट पर छापी जानी चाहिए।

वीडियो संदेश जारी कर आरजेडी प्रदेश महासचिव ने कहा कि जिस प्रकार अरविन्द केजरीवाल ने भारतीय करेंसी को ऊपर उठाने के लिए नोट पर लक्ष्मी गणेश की फोटो लगाने की मांग की है वो भी भारतीय नोटों पर लालू यादव और कर्पूरी ठाकुर की फोटो लगाने की मांग कर रहे हैं।

वीडियो में उन्होंने कहा भारतीय रुपये में गिरावट रोकने के लिए ये एक तरफ गांधी जी और दूसरी तरफ लालू और कर्पूरी ठाकुर की तस्वीर लगायी जाए। भाई अरुण ने तर्क दिया रेलमंत्री रहते हुए लालू यादव ने वर्षों से हो रहे घाटे से रेलवे को उबारा था। उनके रेलमंत्री बनते ही रेलवे मुनाफा में चलने लगा। उन्होंने कहा कि रुपए को डॉलर के मुकाबले मजबूत करने का ये एक विकल्प है। इसका जरूर असर पड़ेगा।

दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल की मांग के बाद देश की कई पार्टियों के नेताओं ने भारतीय करेंसी परअलग-अलग फोटो को लेकर मांग शुरू कर दी है। अरविन्द केजरीवाल ने कहा था कि रुपए कि हालत मजबूत करने के लिए भारतीय करेंसी पर लक्ष्मी और गणेश जी की फोटो लगाई जानी चाहिए। नोट पर फोटो के बयान से राष्ट्रीय राजनीति में गहमागहमी का माहौल है।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from DELHIMore posts in DELHI »
More from DelhiMore posts in Delhi »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *