Press "Enter" to skip to content

दहेज ह’त्या: महज डेढ़ लाख के लिए दान’वों ने प्रेग्नेंट को मा’र डाला, डोली के 4 माह बाद उठी अ’र्थी

बिहार में एक बेटी एक बार फिर दहेज दा’नव का निवाला बन गई। पैसों के लिए गला घो’ट कर उसकी ह’त्या कर दी गई। मृ’तका 4 माह की प्रेग्नेंट थी। ह’त्या से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। घट’ना गोपालगंज जिले के नगर थाना  क्षेत्र एक गांव की है।

दहेज के लिए पत्नी की गला दबाकर हत्या, 4 महीने की प्रेग्नेंट भी थी | 4  months pregnant wife strangled to death for dowry in gopalganj; bihar  bhaskar latest news - Dainik Bhaskar

मृ’तका की पहचान सोनी के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि बीते 9 मई को उसकी शादी हुई थी। नगर थाना क्षेत्र के गांव निवासी बृजेंद्र साह, पिता राधेश्याम शाह के साथ सोनी की शादी हुई थी। शादी के समय से ही डेढ़ लाख दहेज के रुपए की मांग की जा रही थी। सोनी के पिता दूधनाथ साह इसे देने में से इनकार थे।

सोनी का मायका गोपालगंज जिले के जादोपुर थाना अंतर्गत बिशनपुर गांव में है। दूधनाथ साह ने शादी में अपनी क्षमता के अनुसार नगद और सामान दिया था। आगे के रुपए देने के लिए कोई तैयार नहीं थे।  महज डेढ़ लाख के लालच में मंगलवार की रात सोनी  की जान ले ली गई।

मायके वालों की सूचना पर पुलिस गांव पहुंची ससुराल वाले फरार हैं।  पुलिस ने दहेज  पी’ड़िता सोनी सास को गिर’फ्तार कर लिया। आरो’पी पति फरार बताया जा रहा है।

सदर एसडीपीओ संजीव कुमार ने बताया है कि आरो’पियों के विरुद्ध हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। एक महिला की गिर’फ्तारी हुई है।  अन्य आरो’पियों को पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी  कर रही है। सोनी की ह’त्या से उसकी मां भाई और बहन का रो रो कर बुरा हाल है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from GOPALGANJMore posts in GOPALGANJ »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *