Press "Enter" to skip to content

5 पुलिस अफसर को हाजत में बंद करने वाले एसपी पर गिरी सीआईडी की गाज, एफआईआर का आदेश

नवादा के टाउन थाना में पांच पुलिस अधिकारियों को एसपी डॉ. गौरव मंगला द्वारा हाजत में बंद करने के आरो’पों की जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच में मामला सही पाया जाता है तो एसपी पर कार्रवाई होगी।

5 पुलिस अफसर को हाजत में बंद करने वाले नवादा एसपी गौरव मंगला पर गिरी CID की गाज, FIR का आदेश

बिहार पुलिस एसोसिएशन के महामंत्री कपिलेश्वर पासवान के आवेदन पर एडीजी कमजोर वर्ग अनिल किशोर यादव ने मगध रेंज के आईजी को जांच के आदेश दिए हैं। मामला सही पाए जाने पर एफआईआर दर्ज करने को कहा गया है। इस मामले में क्या कार्रवाई की गई है, इस बारे में भी 7 दिनों के अंदर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है।

पांच पुलिसकर्मियों में तीन एससी-एसटी वर्ग के

नवादा एसपी पर आरो’प है कि उन्होंने पांच पुलिस अधिकारियों को कुछ देर के लिए हाजत में बंद करवा दिया था। हाजत में पुलिसकर्मियों का वीडियो फुटेज भी वायरल हुआ था। इसके बाद पुलिस एसोसिएशन के महामंत्री मामले की छानबीन करने नवादा गए थे। उन्होंने इस मामले में एडीजी कमजोर वर्ग को एक आवेदन देते हुए कार्रवाई की मांग की थी। उनका कहना है कि जिन पांच पुलिस अधिकारियों को हाजत में बंद किया गया उनमें दो अनुसूचित जाति और एक अनुसूचित जनजाति के हैं। उन्होंने दोषी पुलिस अधिकारियों पर अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत कार्रवाई की गुहार भी लगाई थी।

मगध रेंज के आईजी को जांच के आदेश

एडीजी अनिल किशोर यादव ने इसे गंभी’रता से लेते हुए मगध रेंज के आईजी को जांच के आदेश दिए हैं। पत्र में लिखा गया है कि आवेदन के जरिए नवादा के नगर थाना में पांच पुलिस पदाधिकारियों को एसपी द्वारा हाजत में बंद करने का आ’रोप लगाया गया है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from NAWADAMore posts in NAWADA »
More from PoliceMore posts in Police »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *