Press "Enter" to skip to content

केजरीवाल ने की दिल्ली वालों से घरों में तिरंगा फहराने की अपील, कहा- तिरंगा हमारी आन, बान, शान और जान है

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार से शुरू हो रहे हर घर तिरंगा अभियान के तहत दिल्लीवासियों से अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने का आग्रह करते हुए कहा कि तिरंगा देश का सम्मान और गौरव है।

केजरीवाल ने की दिल्ली वालों से घरों में तिरंगा फहराने की अपील, कहा- तिरंगा हमारी आन, बान, शान और जान है

25 लाख तिरंगा बांटने की योजना
केजरीवाल सरकार ने राजधानी के हर हिस्से में स्कूल के बच्चों और लोगों के बीच 25 लाख तिरंगे बांटने और आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में कई अन्य देशभक्ति कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बनाई है।

ट्वीट कर कहा- तिरंगा हमारी बान,शान और जान है
केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि तिरंगा हमारी आन है, तिरंगा हमारी बान है, तिरंगा हमारी शान है, तिरंगा हमारी जान है। आज से हर घर तिरंगा अभियान शुरू हो रहा है। आप भी गर्व से अपने घर पर तिरंगा ज़रूर लगाएं।

प्रधानमंत्री मोदी ने डीपी पर तिरंगा लगाने का किया था आग्रह
केंद्र ने विशेष अवसर को मनाने के लिए हर घर तिरंगा अभियान की घोषणा की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले लोगों से सोशल मीडिया अकाउंट पर तिरंगे को अपनी डिस्पले पिक्चर (डीपी) पर लगाने का आग्रह किया था।

केजरीवाल सरकार भी हर हाथ तिरंगे के साथ आजादी की 75वीं वर्षगांठ का जश्न मनाएगी। मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी 14 अगस्त की शाम तिरंगे को थामे हुए राष्ट्रगान गान में लोगों के साथ शामिल होंगे।

केजरीवाल ने देश के लोगों से किया अपील
केजरीवाल ने कहा था कि मैं देश के लोगों से अपील करना चाहता हूं कि स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या को पूरे उत्साह के साथ मनाएं। आइए हम सभी 14 अगस्त को शाम पांच बजे एक साथ मिलें और अपने हाथों में तिरंगा और हमारे दिलों में देशभक्ति लेकर राष्ट्रगान गाएं।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from DelhiMore posts in Delhi »
More from DELHIMore posts in DELHI »
More from NationalMore posts in National »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *