Press "Enter" to skip to content

मुजफ्फरपुर का यह बस ऑपरेटर निकला लु’टेरा, नकली DRI बन लू’ट लिया चार किलो सोना

यूपी के सोना कारोबारी के कर्मी से गोरखपुर में चार किलो सोना लू’ट कां’ड का बिहार पुलिस ने खुला’सा कर दिया है। लू’ट की ‘वा’रदात को अंजाम देने वाला मुजफ्फरपुर का एक बस ऑपरेटर है। उसके घर से छापेमारी में दो किलो से ज्यादा लू’टा गया सोना बरामद किया गया है।

Crime News: बिहार का यह बस ऑपरेटर निकला लुटेरा, नकली DRI बन लूट लिया चार किलो सोना

सोना के साथ पांच लाख नगद भी मिले हैं जो पीड़ित को छोड़ने के लिए लिए गए थे। पीड़ित ने उसे पहचान भी लिया है। इसके आधार पर मुजफ्फरपुर पुलिस ने बस ऑपरेटर पिंटु सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। उसे रिमांड पर लेकर आगे की पूछताछ की जाएगी।

एसएसपी जयंतकांत ने बताया कि यूपी के गोरखपुर के व्यवसायी का कर्मी कमलेश यादव सोना बेचने के लिए कोलकाता गया था। वहां सौदा नहीं पटने पर वह 17 जुलाई को वर्धमान आ गया। वहां से फिर गोरखपुर जाने के लिए मुजफ्फरपुर की बस में बैठा। बस पिंटू सिंह की थी। इस दौरान पिंटू सिंह और उसके साथियों को भनक लग गई कि कमलेश सोना लेकर जा रहा है। इसके बाद पिंटू व उसके चार साथी नकली। डीआरआई की टीम बनाकर बस में घुसे। यात्रियों का सामान चेक करने लगे।

इस दौरान कमलेश के बैग में सोने के जेवर मिले। पिंटू व उसके साथियों ने उसे घेर लिया और अगवा करने की बात बताकर फिरौती में 65 लाख की मांग करने लगे। फिर उसे बस से पटना लेकर पहुंचे। इसके बाद हाजीपुर लाकर अपने निजी वाहन में कर्मी को सोना समेत बैठा लिया। फिरौती की राशि नहीं देने पर हत्या करने की धमकी दी।एसएसपी जयंतकांत ने बताया कि बस से पूरी घटना को अंजाम दिया गया है। पुलिस सभी बिंदुओं पर छानबीन कर रही है।

कहां गया लूटा गया बाकी सोना…

पी’ड़ित कमलेश यादव ने मीनापुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। इसमें अज्ञात पांच लोगों को आरो’पित बनाया गया है। पुलिस को दी जानकारी में बताया कि अप’राधियों ने उसके बैग से 3993.740 ग्राम सोना लू’ट लिया। वहीं, पुलिस ने दो किलो 208 ग्राम 570 मिलीग्राम सोना ही बरामद करने की बात कही है। बाकी बचे सोना की बरामदगी को लेकर सवाल उठ रहे हैं। एसएसपी जयंतकांत का कहना है कि कर्मी ने आवेदन में सोना की कीमत लिखी थी। इसके अनुसार, सोना दो किलो 208 ग्राम व 570 मिलीग्राम ही है, बाकी सोना के बारे में छानबीन की जा रही है।

पानापुर स्थित पेट्रोल पंप पर वसूली पांच लाख की फिरौती

पिंटू सिंह सर्राफ के कर्मी को अगवा करने के बाद पटना से हाजीपुर और फिर मुजफ्फरपुर के मीनापुर थाना के पानापुर ओपी क्षेत्र लेकर पहुंचा। वहां पर उससे चार किलो सोना छीन लिया। इस दौरान फिरौती के लिए कमलेश के मालिक को व्हाट्सएप व मोबाइल से कॉल करने लगा। व्यवसायी ने किसी माध्यम से फिरौती के पांच लाख रुपये भेजे। रुपये पानापुर के एक पेट्रोल पंप पर वसूले गए। इसके बाद कर्मी को मुजफ्फरपुर-मोतिहारी बॉर्डर पर छोड़ दिया। वहां से वह पिपराकोठी थाने पहुंचा। पुलिस ने बताया कि घटना पानापुर ओपी क्षेत्र में हुई है। कर्मी किसी तरह पानापुर ओपी पहुंचा। ओपी प्रभारी हरेराम पासवान ने इसकी जानकारी डीएसपी पूर्व मनोज पांडेय और एसएसपी जयंतकांत को दी।

बस की होगी जांच, रद्द होगा रजिस्ट्रेशन

एसएसपी जयंतकांत ने बताया कि पिंटू की बस की भी जांच होगी। आपराधिक गतिविधि में बस का रजिस्ट्रेशन रद्द करने की कार्रवाई भी होगी। पिंटू की जय गुरुदेव नाम से बसें बिहार, यूपी, झारखंड व बंगाल में चलती हैं। पूर्व मेयर समीर हत्याकांड में भी पिंटू का नाम आया था। उस पर शूटर को एके-47 देने का आरोप है। इस मामले में वह बेल पर है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from STATEMore posts in STATE »
More from UTTAR PRADESHMore posts in UTTAR PRADESH »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *