Press "Enter" to skip to content

लालू प्रसाद यादव को AIIMS के क्रिटिकल केयर यूनिट से किया गया शिफ्ट, तबीयत में लगातार सुधार

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबीयत में लगातार सुधार हो रहा है. दिल्‍ली AIIMS में भर्ती लालू यादव को अब क्रिटिकल केयर यूनिट से शिफ्ट कर दिया गया है. उन्‍हें अब सामान्‍य कमरे में शिफ्ट किया गया है. राजद प्रमुख का एम्‍स के कार्डियो न्‍यूरो सेंटर में इलाज चल रहा है.

Lalu Yadav Is Able To Get Up From The Bed Himself Daughter Misa Bharti  Shares Picture - Lalu Yadav Health: खुद बिस्तर से उठ पा रहे लालू यादव,  तबीयत में है सुधार,

लालू प्रसाद यादव सरकारी आवास में असंतुलित होकर गिर गए थे. इस घटना में उनके कंधे की हड्डी टूट गई थी. उन्‍हें तत्‍काल पटना के एक निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. वहां उन्‍हें ICU में रखा गया था. बाद में बेहतर इलाज के लिए लालू यादव को एयरलिफ्ट कर दिल्‍ली एम्‍स लाया गया. बता दें कि लालू यादव का दिल्‍ली एम्‍स में पहले से ही इलाज चल रहा था. ऐसे में उन्‍हें एम्‍स में ही भर्ती कराया गया.

लालू प्रसाद यादव का दिल्‍ली एम्स के कार्डियो न्यूरो सेंटर में इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि उनकी तबीयत में लगातार सुधार हो रहा है. बता दें कि 6 जुलाई की शाम को राजद प्रमुख को पटना से एयर एंबुलेंस के ज़रिए दिल्‍ली लाया गया था. तीन दिन पहले ऑक्सीजन सपोर्ट भी हटा दिया गया था और वह सहारा लेकर चल भी पा रहे थे.

पटना में अपने घर की सीढ़ियों से गिरने के बाद वह घायल हो गए थे. इसके बाद उन्‍हें पटना के पारस अस्पताल में दाखिल करवाया गया था. लालू प्रसाद यादव किउनी और हार्ट की समस्‍या से भी लंबे वक्‍त से ग्रसित हैं. उन्‍हें किडनी ट्रांसप्‍लांट के लिए सिंगापुर जाना था, लेकिन हादसा होने की वजह से फिलहाल उसे टाल दिया गया है. आगे एम्‍स के डॉक्‍टरों की सलाह पर उन्‍हें सिंगापुर ले जाया जाएगा.

मीसा भारती ने की थी भावुक अपील
लालू प्रसाद यादव की बेटी डॉक्‍टर मीसा भारती ने कुछ दिनों पहले उनकी तस्‍वीर ट्विटर पर शेयर की थी. दिल्‍ली एम्‍स में भर्ती होने के बाद लालू प्रसाद यादव की पहली तस्‍वीर सामने आई थी.

मीसा भारती ने ट्वीट कर लिखा था कि अपने मनोबल और आप सबकी दुआओं की बदौलत लालू यादव की तबीयत अब काफी बेहतर है. उन्‍होंने आगे लिखा था कि दुआओं और दिल्‍ली एम्‍स के डॉक्‍टरों की मेहनत ने आखिरकार रंग लाया है.

अफवाहों पर ध्‍यान न देने की अपील
मीसा भारती ने ट्वीट कर लिखा, ‘अपने मनोबल और आप सबकी दुआओं की बदौलत लालू जी की स्थिति अब काफी बेहतर है. कृपया अफवाहों पर ध्‍यान न दें. साथ बनाए रखें. लालू जी को दुआओं में याद रखें.’ मीसा ने आगे लिखा था, ‘आप सब की दुआओं और दिल्‍ली एम्‍स की अच्‍छी चिकित्‍सकीय देख-रेख से लालू प्रसाद यादव की तबीयत में अब काफी सुधार है. अब आपके लालू प्रसाद यादव बिस्‍तर से उठकर बैठ पा रहे हैं. सहारा लेकर खड़े हो पा रहे हैं. हर मुसीबत से लड़कर बाहर आने की कला लालू प्रसाद यादव से बेहतर कौन जानता है!’

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from DELHIMore posts in DELHI »
More from DelhiMore posts in Delhi »
More from HEALTHMore posts in HEALTH »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *