Press "Enter" to skip to content

चल यार, धक्का मार… बिहार की धक्का मार पुलिस का वीडियो वायरल

बगहा : हम सभी ने अक्सर लोगों को गाड़ी में धक्का मारते हुए देखा है. जब कभी रास्ते पर गाडियां खराब होकर रुक जाती हैं तो उन्हे धक्का मार कर ही आगे बढ़ाया जाता है. पर आम लोग ऐसा करे तो समझ में बात आती है.

मगर जिनके हाथों में शहर की सुरक्षा की कमान हो और जिन्हें हर समय किसी जरूरतमंद की सहायता के लिए तैयार रहना होता है, अगर उनकी गाड़ी को धक्का लगाना पड़े तो सुरक्षा व्यवस्था की ढिलाई को लेकर बहुत सारे सवाल खड़े हो जाते हैं. पश्चिम चंपारण जिले में बगहा पुलिस का ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है जो बिहार में पुलिस के आधुनिकीकरण के तमाम दावों की बोल खोलता है.

दरअसल, बिहार के बगहा में लोगों की सुरक्षा के लिए गश्त पर निकली पुलिस की गाड़ी रास्ते में खराब हो गई. इसके बाद बीच सड़क पर पुलिसवाले गाड़ी से उतरकर गाड़ी को धक्का देन लगे. पुलिसवालों ने गाड़ी से उतरकर 15 मिनट तक धक्का लगाया, लेकिन गाड़ी स्टार्ट नहीं हुई. पुलिस की धक्का मार गाड़ी देखकर बिहार पुलिस को आधुनिक बनाने के बिहार सरकार के दावे का पता साफ तौर पर लगाया जा सकता है.

जाहिर है बगहा पुलिस को देखकर तो आप यही कह सकते हैं कि आप बिहार पुलिस से मदद की गुहार लगाएं, लेकिन पुलिस समय पर पहुंच जाये, इसकी कोई गारंटी नहीं है.

बिहार के कई थानों में आज भी पुलिस गश्ती वाले वाहन ज’र्जर हालत में हैं. ऐसी गाड़ियां कब धोखा दे जाएं इसका कोई ठिकाना नहीं. कुछ ऐसा ही नजारा दिखा जब एक गश्ती गाड़ी सड़क पर खराब हो गई तो उसे धक्का देने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

Share This Article
More from BAGHAMore posts in BAGHA »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PoliceMore posts in Police »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *