Press "Enter" to skip to content

राजस्थान : IAS टीना डाबी की बौद्ध रीति रिवाज से हुई शादी, तस्वीर आई सामने

राजस्थान कैडर की आईएएस टीना डाबी और प्रदीप गवांडे की शादी बौद्ध रीति रिवाज से हुई है। कहा जाता है कि बौद्ध रीति रिवाज से होने वाली शादी में कुंडली मिलाने के बजाए वर और वधु पक्ष की सहमति ली जाती है। इस पद्धति में तिलकोत्सव, ओली, तेल भराई, मंडप और कन्यादान आदि रस्में नहीं होती।

IAS Tina Dabi got married according to Buddhist customs - राजस्थान: IAS टीना डाबी की बौद्ध रीति रिवाज से हुई शादी, तस्वीर आई सामने, ग्रैंड रिसेप्शन आज

गौतम बुद्ध की प्रतिमा के सामने मोमबत्ती जलाई गई। शादी बौद्ध रीति रिवाज से हुई है। तस्वीर में सफेद और गोल्डन रंग की साड़ी टीना बेहद खूबसूरत लग रही हैं। बताया जा रहा है कि शादी बहुत कम लोगों की मौजूदगी में हुई है। इसमे परिवार और खास दोस्त ही शामिल हुए हैं।

ias tina dabi marraige: ias tina dabi is going marriage again know about her husband दोबारा शादी करने जा रहीं IAS टीना डाबी, जानिए कौन हैं उनके हमसफर - Navbharat Times

आईएएस टीना डाबी और प्रदीप गवांडे का ग्रैंड रिसेप्शन जयपुर की लग्जरी पांच सितारा होटल में होगा। रिसेप्शन की सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। वर-वधु पक्ष के खास मेहमान भी होटल पहुंच चुके हैं। जिसमें प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी के साथ अन्य राज्यों के आईएएस, आईपीएस और आईआरएस अधिकारी शामिल होंगे।

इसके साथ ही राजनीतिक हस्तियों के भी शामिल होने की चर्चा है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी इस ग्रैंड रिसेप्शन में नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद देने जा सकते हैं।

यूपीएससी टाॅपर टीना डाबी की यह दूसरी शादी है। उन्होंने अपने से 13 साल बड़े प्रदीप गवांडे से शादी की है। टीना डाबी का अपने पहले पति से त’लाक हो गया था। बताया जाता है कि कोरोना काल में दोनों का प्यार हुआ, उसके बाद शादी करने का फैसला ले लिया। टीन डाबी ने खुद सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी थी। हालांकि, बाद में दोनों ने सोशल मीडिया से दूरी बना ली।

Share This Article
More from RAJASTHANMore posts in RAJASTHAN »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *