Press "Enter" to skip to content

कोविड अल’र्ट : हाजीपुर जंक्शन के दोनों गेटों पर आज से होगी कोरोना जांच

देश में एक बार फिर कोरोना की चौथी लहर आने की संभावना जताई जा रही हैं। कोरोना के नए वेरिएंट XE के संभावित खत’रे को लेकर स्वास्थ्य विभाग सजग है। सिविल सर्जन डॉ. ने सदर अस्पताल सहित अनुमंडल एवं प्रखंड स्तरीय सरकारी अस्पताल के उपाधीक्षक व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को अ’लर्ट रहने का निर्देश दिया है।

उन्होंने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को कोरोना जांच में तेजी लाने का भी निर्देश दिया है। खासकर आरटी-पीसीआर जांच करने पर जोर दिया है। बता दें, मुंबई, गुजरात में कोरोना के नए वेरिएंट XE के मरीज सामने आने के बाद जिले में भी अल’र्ट जारी हो गया है।

Corona Testing will be start on Patna Junction - Bihar Patna City Health  News - पटना जंक्शन व बस पड़ाव पर शुरू हुई कोरोना जांच, कल से सभी स्टेशनों पर  जांच

स्वास्थ्य विभाग के दिशा-निर्देश के अनुसार सिविल सर्जन ने सभी सरकारी अस्पतालों एवं रेलवे जंक्शन, बस पड़ावों पर कोरोना जांच के लिए शिविर लगाने का निर्देश संबंधित प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को दिया है। सदर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. ने बताया कि पूर्व से रेलवे जंक्शन पर एक जांच केन्द्र संचालित है, लेकिन दिशा-निर्देश मिलने के बाद बुधवार को हाजीपुर रेलवे जंक्शन के दोनों गेट पर कोरोना जांच शिविर स्थापित किया जाएगा।

Three doctors posted at Patna Junction after taking second dose of vaccine  turned out to be Corona positive - पटना जंक्शन पर तैनात तीन डॉक्टर कोरोना  पॉजिटिव, वैक्सीन की दूसरी डोज लेने

इसके लिए रेल प्रशासन को कोरोना जांच में सहयोग के लिए पत्र लिखा गया है। हाजीपुर रेलवे स्टेशन पर कोविड जांच में जुटे तकनीशियन ने बताया कि कोरोना की रोजाना होने वाली जांच के लक्ष्य को भी बुधवार से बढ़ाया गया है। दो काउंटरों पर दोगुनी से अधिक जांच कल से की जाएगी।

उन्होंने बताया कि रेलवे जंक्शन पर आरटी-पीसीआर एवं एंटीजन किट से यात्रियों की कोरोना जांच करायी जाएगी। सिविल सर्जन डॉ. ने बताया कि कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के बाद सैंपल जांच में कमी आई थी, लेकिन नए वेरिएंट XE  के संभावित ख’तरे को देखते हुए प्रतिदिन सरकारी अस्पतालों, रेलवे जंक्शन एवं बस पड़ाव पर 5000 सैंपल की जांच कराने का निर्णय लिया गया हैं।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from COVID-19More posts in COVID-19 »
More from HAJIPURMore posts in HAJIPUR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *