Press "Enter" to skip to content

गुजरात-महाराष्ट्र में कोरोना के XE वेरिएंट के मरीज मिलने से पटना एयरपोर्ट पर बढ़ी सर्तकता

गुजरात और महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण का नया वेरिएंट एक्स ई मिलने के बाद पटना एयरपोर्ट पर लोग लगातार कोरोना गाइडलाइन का पालन कर हवाई सफर कर रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामले कम होने पर नियमों को लेकर अनदेखी की जा रही थी। लोग मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को भूलने लगे थे।

alertness on corona testing increased at patna airport - पटना एयरपोर्ट पर  कोरोना जांच को लेकर सख्‍ती बढ़ी, 24 घंटे में प्रदेश में मिले 11 नए मरीज

लेकिन गुजरात और महारास्ट्र में कोरोना के नए वेरिएंट एक्स ई के मरीज मिलने के बाद पटना एयरपोर्ट पर विशेष सतर्कता बरती जाने लगी है। पुणे और महाराष्ट्र के अलग-अलग जगहों से आने वाले यात्रियों की निगरानी की जा रही है।

ओमीक्रॉन ने बढ़ाई चिंता, विदेश से आने वाले यात्रियों पर विशेष नजर, पटना  एयरपोर्ट पर चौकसी - Live Cities

स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार ऐसे यात्रियों पर विशेष नजर रख रही है जो गुजरात और महाराष्ट्र से पटना एयरपोर्ट आ रहे हैं। एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवान इस बात पर नजर रख रहे हैं कि एयरपोर्ट परिसर में कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के नजर नहीं आये और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो। साथ ही कोरोना के इस नए वेरिएंट के प्रति पटना एयरपोर्ट पर लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है।

XE variant, First case in Gujarat, vadodara, Corona | XE Variant: देश में  कोरोना के एक्स ई वैरिएंट का पहला मामला गुजरात में | Patrika News

पटना एयरपोर्ट पर महाराष्ट्र और गुजरात से फिलहाल आठ जोड़ी विमानों का नियमित परिचालन किया जा रहा है। ऐसे में प्रतिदिन बड़ी संख्या में यात्री इन दोनों राज्यों से पटना पहुंच रहे हैं। यही कारण है कि गुजरात और महाराष्ट्र में नए एक्स ई वेरिएंट के मिलने पर एयरपोर्ट पर सत’र्कता बढ़ा दी गयी है और एक बार फिर मुस्तैदी से कोरोना जांच की जा रही है। बता दें कि पिछले दिनों महाराष्ट्र और गुजरात में कोरोना के नए वेरिएंट एक्स ई के एक-एक मरीज मिलने के बाद नई चिंता पैदा हो गई है। चिकित्सकों की मानें तो यह नए तरह का कोरोना वेरिएंट है जो पिछले वेरिएंट की तुलना में दस गुना ज्यादा तेजी से फैलता है। चीन में इस नए वेरिएंट के चलते कोरोना की नई लहर आई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक सबसे पहले इस वेरिएंट का केस इसी वर्ष 19 जनवरी को ब्रिटेन में मिला था। 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from COVID-19More posts in COVID-19 »
More from GUJARATMore posts in GUJARAT »
More from MAHARASHTRAMore posts in MAHARASHTRA »
More from NationalMore posts in National »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *