Press "Enter" to skip to content

चारा घो’टाले मामले में आज लालू यादव को सुनाई जाएगी स’जा

चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव समेत 38 दो’षियों को आज सजा सुनाई जाएगी। डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ के अवै’ध निकासी के मामले में यह स’जा सुनाई जानी है। रांची स्थित सीबीआई न्यायालय के विशेष जज एसके शशि की अदा’लत में दोपहर 12 बजे के लगभग सभी दो’षियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक-एक कर से स’जा सुनाई जानी है। दो’षियों को जेल से ही कोर्ट में ऑनलाइन पेश किया जाना है। मिली जानकारी के अनुसार, दो’षी क’रार दिए जाने के बाद लालू प्रसाद यादव समेत सभी 38 आरो’पियों को जे’ल भेज दिया गया था। लालू प्रसाद यादव स्वास्थ्य कारणों से फिलहाल रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं। सोमवार को जिन लोगों को स’जा सुनाई जाएगी उनमें पूर्व विधायक आरके राणा और पशुपालन विभाग के पूर्व सचिव बेक जूलियस के नाम भी शामिल हैं। सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा 15 फरवरी को लालू प्रसाद यादव समेत 75 आरो’पियों को दो’षी क’रार दिया गया था। इनमें  38 अभियुक्तों को अदा’लत द्वारा जे’ल भेज दिया गया।

चारा घोटाले में लालू यादव समेत 38 दोषियों को आज सुनाई जाएगी सजा -  InsiderLive.in: Get Latest News, India News, Breaking News ...

बता दें, पिछले मंगलवार को 35 अभियुक्तों को तीन 3 साल की स’जा सुनाई गई है, इसके अलावा अदा’लत ने 50 हजार से लेकर 2 लाख रुपये तक तक का जुर्मा’ना भी तय किया है। जिन अभियुक्तों को 3 साल तक की स’जा सुनाई गई उन्हें अपील करने के लिए उसी दिन अदा’लत ने जमा’नत भी प्रदान कर दी थी। इस मामले में अदालत द्वारा 7 महिलाओं समेत 24 आरो’पियों को बरी भी कर दिया गया है। इस केस में कुल मिलाकर 99 आरो’पियों के खिला’फ सुन’वाई चल रही थी।

चारा घोटाले के एक मामले में आज लालू यादव को सुनाई जाएगी सजा | Lalu Yadav  will be sentenced today in a case of fodder scam | चारा घोटाले के एक मामले

ख़बरों के मुताबिक, चारा घो’टाले के इस मामले में लालू प्रसाद यादव और केएम प्रसाद रिम्स से ही स’जा सुनेंगे। अदालत से स’जा सुनाए जाने को लेकर बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार प्रशासन की तरफ से ऑनलाइन व्यवस्था की गई है। होटवार स्थित बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल के जेलर की मानें तो इसके लिए सोमवार को दिन के 12  बजे से पहले रिम्स के पेइंग वार्ड में लालू प्रसाद के कमरा नंबर संख्या ए 11 में लैपटॉप का प्रबंध किया गया है। जेल प्रशासन की तरफ से इसके लिए रिम्स के पेईंग वार्ड में ऑपरेटर भी भेजा जाएगा। यह ऑपरेटर स’जा सुनाए जाने के वक्त मिले लिंक से लैपटॉप के जरिये बीमार लालू प्रसाद यादव को अदालत में ऑनलाइन हाजिर करवाएगा। इसके बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दोनों आरो’पियों को स’जा भी सुनाई जाएगी। 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from NationalMore posts in National »
More from PoliticsMore posts in Politics »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *