Press "Enter" to skip to content

पटना: पांच जनवरी के बाद से अबतक 29 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौ’त

पटना के मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में पिछले पंद्रह दिनों में 182 कोरोना संक्रमित मरीजों को आईसीयू बेड और ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत पड़ी। इनमें 135 संक्रमित एम्स, 15 आईजीआईएमएस और 23 पीएमसीएच में भती रहे थे। एम्स में पिछले 15 दिनों में 240 संक्रमित भर्ती हो चुके हैं। इनमें 144 मरीजों को ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत पड़ी।

Corona patient of gopalganj dies in patna aiims bramk - पटना एम्स में कोरोना  के मरीज की मौत, 10 दिन पहले हुआ था भर्ती – News18 हिंदीजानकारी के अनुसार, पटना एम्स में पांच जनवरी के बाद से अब तक 29 मरीजों की मौ’त कोरोना से हो चुकी है। पीएमसीएच में एक जनवरी से 20 जनवरी के बीच सात लोगों की मौ’त हो गई। वहीं भर्ती 23 मरीजों को अब तक ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत पड़ी। एनएमसीएच में पिछले पंद्रह दिनों में करीब 150 मरीज भर्ती हुए, सभी सामान्य मरीज थे। इसलिए ऑक्सीजन की जररूत नहीं पड़ी।

मिली जानकारी के अनुसार, पीएमसीएच के कोविड वार्ड में 40 आईसीयू-वेंटिलेटर बेड पूरी तरह से तैयार हैं। सभी 100 बेड को सीधे ऑक्सीजन पाइपलाइन से जोड़ा जा चुका है। एम्स कोविड वार्ड में 450 बेड आईसीयू सुविधा से युक्त हैं। इनमें वेंटिलेटर जैसी ही सुविधा है। अलग से भी 100 से अधिक वेंटिलेटर बेड यहां हैं।

Government preparing for third wave of Corona will install more than 50%  oxygen beds for children in 6 states | कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी में  जुटी सरकार, बच्चों के लिए

आईजीआईएमएस में कोविड वार्ड में 500 बेड हैं। सभी को सीधे ऑक्सीजन पाइपलाइन से जोड़ा गया है। इसे बढ़ाकर 800 किया जा सकता है। इसमें आईसीयू-वेंटिलेटर युक्त बेड की संख्या 52 है। इसके अलावा बच्चा वार्ड में भी 42 बेड ऑक्सीजन से युक्त हैं। 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from COVID-19More posts in COVID-19 »
More from PATNAMore posts in PATNA »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *