Press "Enter" to skip to content

मुजफ्फरपुर: लाखों के जा’ली नोटों के साथ चार त’स्कर गि’रफ्तार

मुजफ्फरपुर पुलिस के ह’त्थे चढ़े लाखों की जा’ली नोटों के चार त’स्करों का बड़ा सिंडिकेट, जो पूरे उत्तर बिहार में फैला हुआ है। नेपाल और बांग्लादेश के बॉर्डर के आसपास भी जा’ली नोटों का धं’धा जमकर होता है।कई गि’रोह मिलकर जा’ली नोट का धं’धा करते है। सभी गि’रोह एक दूसरे से अंदरूनी तौर पर जुड़े है। इसमें विदेशी मूल के त’स्कर भी शामिल हैं।

मुजफ्फरपुर में 11 लाख 50 पचास हजार के जाली नोट के साथ चार तस्कर गिरफ्तार -  Bihari khabar live

जानकारी के मुताबिक, बॉर्डर के आसपास के धं’धेबाज ही इसके मास्टरमाइंड होते है। बॉर्डर पार से ही जा’ली नोट भारत में पहुंचाए जाते हैं। भारतीय मूल के त’स्कर इसे लेकर अलग-अलग इलाकों में ख’पाते हैं। पूछताछ में गिर’फ्तार चारों तस्करों ने पुलिस को जा’ली नोट के डिलिवरी करने के तौर तारीके के संबंध में भी जानकारी दी है।

मुजफ्फरपुर : 9 लाख जाली नोट के बड़े कारोबार का हुआ खुलासा, गिरफ्तार किये गए  तस्कर

पुलिस को त’स्करों द्वारा मिली खबर के अनुसार, वे लोग बॉर्डर इलाके से जा’ली नोट की खे’प लेकर आते हैं। इसके बाद इसकी डिलिवरी ग्रामीण इलाकों के रिटेलर को देते है। मुजफ्फरपुर और इसके आसपास के जिलों के दर्जनों रिटेलर इनके संपर्क में रहते है। जो जा’ली नोट को मार्केट में खपा’ने के धं’धे में माहिर हैं।ये रिटेलर ही इन त’स्करों से जा’ली नोट लेते हैं। एसएसपी ने बताया कि कई बिंदुओं पर पूछताछ की गई है। चारों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। नेपाल से लेकर बांगलादेश तक इनका नेटवर्क फैला हुआ है। 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from NEPALMore posts in NEPAL »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *