Press "Enter" to skip to content

सावधान : व्हाट्सऐप पर सामने आया ‘कौन बनेगा करोड़पति’ स्कैम,

व्हाट्सऐप भी आजकल स्कैम का अड्डा बन गया है, इस पर आए दिन नए-नए तरह के स्कैमस होते रहते हैं। अब व्हाट्सऐप पर एक कौन बनेगा करोड़पति स्कैम सामने आया है, जो एक लोकप्रिय क्विज शो है। स्कैम में फंसाने के लिए यूजर को व्हाट्सऐप पर एक मैसेज भेजा जाता है। इसमें कहा जाता है उनका रजिस्टर्ड नंबर KBC Sim Card Lucky Draw Competition 2021 के लिए चुना गया है। इनाम जीतने के लिए यूजर को एक लिंक पर क्लिक करना होता है।

Fake WhatsApp scam claims to give free prize money from KBC

स्कैम मेसेज में कहा जाता है इस लिंक के उन्हें KBC Office में डायरेक्ट कनेक्ट कर दिया जाएगा। इसी तरह का एक बयान इस साल की शुरुआत में वायरल हुआ था, उसे प्रशासन ने झूठा  बताया था।इसी तरह, दिल्ली पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट ने एक विस्तृत ब्लॉग पोस्ट जारी किया जिसमें बताया गया कि क्या देखना है और कैसे रिपोर्ट दर्ज करनी है।लेटेस्ट व्हाट्सऐप पर आने वाला यह नया मेसेज उस मेसेज से थोड़ा अलग है जो सितंबर और नवंबर 2021 में लोकप्रिय हुआ था।

सावधान! व्हाट्सएप पर चल रहा कौन बनेगा करोड़पति स्कैम, एक ही झटके में कर रहा कंगाल - alert for whatsapp users kbc scam stealing money | Dailynews

व्हाट्सऐप यूजर्स को मिलने वाला पूरा मैसेज इस प्रकार है: हेलो नमस्कार! मैं केबीसी कौन बनेगा करोड़पति मुंबई से विजय कुमार हूं! बधाई हो, केबीसी सिम कार्ड लकी ड्रा प्रतियोगिता 2021 में चयनित आपका व्हाट्सएप नंबर! आपने 25,00,000 लाख केबीसी नकद पुरस्कार जीते हैं। आपका व्हाट्सएप नंबर केबीसी अखिल भारतीय सिम कार्ड लकी ड्रा प्रतियोगिता मुख्य विजेता बन गया है! 25,000,00 लाख केबीसी नकद पुरस्कार का! कृपया अभी संपर्क करें केबीसी कार्यालय व्हाट्सएप नंबर: https://api.whatsapp.com/send?phone=917011789860केबीसी प्रबंधक: श्री राणा प्रताप सिंह ऑनलाइन है और अपनी केबीसी पुरस्कार राशि की जानकारी प्राप्त करें! आपका लॉटरी नंबर 0099 आपका केबीसी फाइल नंबर: BT12 प्रिय विजेता कृपया केवल व्हाट्सऐप पर कॉल करें! अब अपने व्हाट्सऐप नंबर से केबीसी ऑफिस में व्हाट्सएप कॉल करें! https://api.whatsapp.com/send?phone=917011789860 धन्यवाद ! साइबर सेल के मुताबिक, इस तरह की ऑनलाइन धोखाधड़ी में साइबर ठग अनजान नंबर से पीड़ितों को व्हाट्सएप मैसेज भेजते हैं उनमें से ज्यादातर +92, पाकिस्तान के आईएसडी कोड से शुरू होते हैं। विक्टिम जब मैसेज में मिले Link पर क्लिक करके स्कैमर्स से संपर्क करते हैं तो वो गलत रूल्स बताकर कई बैंक अकाउंट में पैसे जमा करने के लिए कहते हैं। इसके साथ वो प्राइज की राशि भी बढ़ाते रहते हैं और विक्टिम से पैसे की डिमांड करते रहते हैं। इस तरह के फ्रॉड मेसेज से बचने की जरूरत हैं।

Share This Article
More from AUTOMOBILESMore posts in AUTOMOBILES »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from GadgetsMore posts in Gadgets »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *