Press "Enter" to skip to content

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में मु’ठभेड़, एक आ’तंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ हुई मु’ठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने शाहतुलो गांव को घेरकर तलाशी अभियान चलाया, जिसके बाद आ’तंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। उन्होंने बताया कि दोनों ओर से हुई गोलीबारी में एक अज्ञात आ’तंकी की मौ’त हो गई। अधिकारी ने बताया कि मा’रे गए आतंकी और उसके संगठन के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

वहीं इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में बुधवार को पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के एक माड्यूल का भंडाफोड़ कर उसके तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए गए आतंकियों से हथियार एवं गोला-बारूद भी बरामद किए। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस और राष्ट्रीय राइफल्स ने एक संयुक्त अभियान में जैश-ए-मोहम्मद के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया, जो बडगाम के चादुरा में सक्रिय थे।

उन्होंने बताया कि जैश-ए-मोहम्मद के दो सहयागियों की पहचान दोन्नीवारी निवासी दिलवर सोफी और मागरेयपुरा निवासी समीर यूसुफ गनी के रूप में हुई है जबकि तीसरे सहयोगी की पहचान सुरक्षा कारणों से उजागर नहीं की गई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये तीनों पिछले कुछ महीनों से क्षेत्र में सक्रिय थे और आतंकवादियों को आश्रय और लॉजिस्टिक सहायता पहुंचाने समेत विभिन्न विध्वंसक गतिविधियों में शामिल थे। उनके द्वारा किये गये खुलासे के बाद हथियार, गोला-बारूद और अन्य विध्वंसक सामग्रियां बरामद की गई हैं। उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है और इस संबंध में आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

Source: NBT

Share This Article
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »
More from NationalMore posts in National »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *