Press "Enter" to skip to content

बिहार में पछुआ हवा से सुबह-शाम में सर्द मौसम का असर, दिन में धूप खिलने से राहत

जम्मू-कश्मीर के बर्फबारी वाले इलाके से होकर बिहार तक पहुंच रही पछुआ हवा की वजह से सुबह-शाम और रात में सर्द मौसम का असर दिखने लगा है। लेकिन, दिन में धूप खिलने से अभी कड़ाके की ठंड से राहत है। हालांकि, अगले कुछ दिन तक तापमान में मामूली गिरावट का पूर्वानुमान है।

Bihar Weather 17 December Strong westerly wind increases cold in Bihar minimum temperature below 10 degrees in six districts IMD report - Bihar Weather: तेज पछुआ हवा ने बिहार में बढ़ाई ठंड,

दरअसल, बिहार के अंदर मौसम में बदलाव के संकेत मिल रहे हैं। सुबह में हल्का से मध्यम ठंड रहेगी। मौसम शुष्क रहने और धूप खिलने की संभावना है। ऐसे में लोगों को सुबह में ठंड महसूस हो सकती है।

मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम के अनुसार असली सर्दी का अहसास तब होता है, जब दिन का तापमान भी गिर जाता है। जब तक लगातार घना कोहरा नहीं रहेगा और दिन के तापमान में गिरावट नहीं होगी, कड़ाके की ठंड महसूस नहीं होगी। अभी कुछ दिन तक ऐसी स्थिति ही रहने वाली है। इसलिए लोगों को अभी थोड़ी राहत मिली हुई है।

Bihar Weather AQI Today: पछुआ हवाओं ने बढ़ाई ठंड, फिर लुढ़का पारा; पटना समेत इन शहरों

वहीं, पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक राज्य में पछुआ और उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह सतह से 5.8 किमी ऊपर तक बना हुआ है। अगले 24 घंटों के दौरान राज्य का मौसम आम तौर पर शुष्क बना रहेगा। साथ ही बिहार के उत्तर, दक्षिण पश्चिम, दक्षिण मध्य भागों के जिलों के एक या दो स्थानों पर घना कोहरा सुबह के समय छाए रहने का पूर्वानुमान है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »
More from WETHERMore posts in WETHER »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *