Press "Enter" to skip to content

पीएम मोदी ने उठाई बाल्टी, मंदिर में खुद लगाया पोछा; प्राण प्रतिष्ठा से पहले कर दी ये अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र दौरे पर हैं। अपने दौरे के दौरान पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र को कई परियोजनाओं की सौगात दी है। पीएम मोदी ने सबसे पहले नासिक में रोड़ शो किया इसके बाद काराराम मंदिर में पूजा अर्चना की। इसी बीच पीएम मोदी की एक फोटो चर्चा का विषय बन गई है। इस फोटो में पीएम मोदी हाथ में पोछा और बाल्टी लिए नजर आ रहे हैं।

Nashik: हाथ में बाल्टी और पोछा... जब श्री कालाराम मंदिर में श्रमदान करने  उतर गए PM मोदी, PHOTOS - shri kalaram temple where pm modi visit before ram  mandir inauguration ntc - AajTak

दरअसल, पीएम मोदी जब नासिक के कालाराम मंदिर पहुंचे तो वहां भगवान का दर्शन और पूजन करने के बाद बाल्टी और पोछा लेकर साफ सफाई करने निकल गए। उन्होंने खुद अपने हाथों से मंदिर में पोछा लगाया। पीएम ने इसी के साथ रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले 11 दिन का विशेष अनुष्ठान शुरू किया।

पंचवटी स्थित कालाराम मंदिर से पीएम ने ये अनुष्ठान शुरू किया है। मान्यता के मुताबिक इस जगह पर ही भगवान राम, माता सीता और लक्षमण कई सालों तक रहे थे। पूजा-पाठ करने के बाद बाद उन्होंने राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन किया और लोगों से अपील की कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले मंदिरों में सफाई अभियान चलाया जाए। उन्होंने लोगों से कहा कि वे मंदिरों की सफाई का ध्यान हर जगह रखें।

PM Narendra Modi Took Part In Swachhata Abhiyan At The Kalaram Temple In  Nashik | Maharashtra: कालाराम मंदिर में पीएम मोदी ने की साफ-सफाई, बाल्टी  में पानी भरकर पोछा लगाया, देखें ...

इसके बाद प्रधानमंत्री ने नवी मुंबई में देश के सबसे लंबे समुद्री पुल अटल सेतु का उद्घाटन किया। मुंबई के सेवरी से रायगढ़ जिले के उरण तालुका में न्हावा शेवा में समाप्त होने वाले इस पुल से लोगों का 2 घंटे का सफर 15 मिनट में पूरा होगा। इस पुल की सौगात मिलने के बाद लोगों में काफी खुशी है।

 

Share This Article
More from MAHARASHTRAMore posts in MAHARASHTRA »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *