Press "Enter" to skip to content

बिहार में मिचौंग तूफान का असर हुआ खत्म; बादल छंटने से ठंडी हवाएं हुई तेज

पटना: बिहार में मिचौंग तूफान का असर अब खत्म हो गया है। इस कारण राज्य भर में बारिश का दौर थम गया है। शुक्रवार को अधिकतर जिलों में बादलों की आवाजाही कम हो गई। बादल छंटने से ठंडी हवाएं तेज हो गई हैं। राज्यभर के न्यूनतम पारे में गिरावट दर्ज की गई है। इससे ठंड में अचानक बढ़ोतरी हो गई है। पटना समेत 24 शहरों में ठिठुरन बढ़ी है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में ठंड में और बढ़ोतरी की आशंका जताई है। फिलहाल बारिश की संभावना नहीं है।

बारिश-ठंड अलर्ट: बारिश से बढ़ेगी ठंड...इन राज्यों में चेतावनी... अगले 3-4  दिनों तक होगी बारिश और हिमपात | Rain-cold alert: Rain will increase  cold...Warning in these states ...

मौसम विभाग के मुताबिक, मिचौंग तूफान के प्रभाव से बीते दो दिन सूबे में बूंदाबांदी का दौर चला। राज्य के लगभग हर जिले में बरसात दर्ज की गई। कहीं पर तेज तो कहीं पर छिटपुट बारिश ने मौसम का खेल खराब कर दिया। अब तूफान का असर खत्म हो गया है। गुरुवार शाम से बादल छंटना शुरू हो गए हैं। साथ ही पछुआ हवाओं का प्रभाव भी बढ़ा है।

बीते 24 घंटे के भीतर राज्य के 24 शहरों के न्यूनतम तापमान में कमी दर्ज की गई। राजधानी पटना में रात का पारा 3.8 डिग्री सेल्सियस नीचे गिर गया। 14.5 डिग्री सेल्सियस के साथ कैमूर राज्य में सबसे ठंडा जिला रहा। मोतिहारी, दरभंगा, आरा जैसे कुछएक शहरों को छोड़कर अन्य सभी जिलों में पारा कम हुआ है।

बारिश के बाद बढ़ेगी जबरदस्त ठंड: इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, सर्दी  और ज्यादा बढ़ने की संभावना...जाने | Tremendous cold will increase after  rain: Alert of heavy ...

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य भर में शनिवार से ठंड में और बढ़ोतरी होने के आसार हैं। इससे पूरे बिहार में ठिठुरन बढ़ेगी। अगले पांच दिन राज्य में बारिश की कोई संभावना नहीं है। सभी जिलों में मौसम साफ रहने का अनुमान है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »
More from WETHERMore posts in WETHER »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *