Press "Enter" to skip to content

पटना समेत 21 शहरों में ठंड के साथ दिखने लगी धुंध, गिरा तापमान

पटना: राजधानी पटना समेत राज्य के 21 शहरों के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। पछुआ का प्रभाव कम होने और राज्य के कुछ भागों में पुरवा का प्रभाव बनने से तापमान में बढ़ोतरी की स्थिति बनी है। मौसम विभाग के अनुसार 29 नवंबर तक सूबे में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री तक की बढ़ोतरी होती रहेगी।

दीपावली के बाद बिहार के कई शहरों की हवा बिगड़ी, मुजफ्फरपुर की हवा हुई  जहरीली - Muzaffarpur News

मौसमविदों के मुताबिक अगले दो-तीन दिनों में अधिकतम तापमान में विशेष बदलाव के आसार नहीं हैं लेकिन न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी की वजह से दोनों तापमान के बीच का अंतर कम होने की संभावना है। पटना में सोमवार को आंशिक धुंध की स्थिति रही। कई जिलों के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी देखी गई है। बक्सर में 1.7 डिग्री, औरंगाबाद में 1.2 डिग्री, गया में 1.8 डिग्री, वैशाली में 1.3 डिग्री, सारण के जीरादेई में 1.2 डिग्री, गोपालगंज में 1.3 डिग्री, मुजफ्फरपुर में एक डिग्री शेखपुरा में 0.8 डिग्री, पटना में 1.1 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

weather kankani in the night fog in the morning cold people due to increase  in temperature rdy | Bihar Weather: रात में कनकनी, सुबह में कुहासा, गलन  बढ़ने से ठिठुरे लोग, तीन

वहीं अगर बात पटना समेत अन्य शहरों के वायु प्रदूषण की करें तो हवा में थोड़ा सुधार जरूर हुआ है। लेकिन हालात ज्यादा बेहतर नहीं हुए हैं। पटना में वायु प्रदूषण सूचकांक 400 से घटकर 378 पहुंच गया है। वहीं गया, छपरा का एक्यूआई 300 के पार है। वहीं पूर्णिया और कटिहार की हवा में काफी सुधा हुआ है। और AQI 200 के नीचे हैं।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »
More from WETHERMore posts in WETHER »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *