Press "Enter" to skip to content

बारात में जाते वक्त राजनीति पर चर्चा, मोदी-योगी की तारीफ करने वाले को कार से रौं’द डाला

यूपी के मिर्जापुर में पीएम मोदी और सीएम योगी की तारीफ करना एक युवक को भारी पड़ गया। युवक को इसकी कीमत अपनी जान देकर चुकाना पड़ा। गाड़ी चालक ने मोदी और योगी की तारीफ करने वाले युवक को बोलेरो से कु’चलकर मा’र डाला। घ’टना के बाद गाड़ी चालक अपने साथी संग बाइक से भाग निकला। युवक की मौ’त की खबर जब घर वालों को लगी तो वह श’व लेकर मिर्जापुर-प्रयागराज हाईवे पर पहुंचे और जाम लगा दिया और आरो’पी की गिर’फ्तारी की मांग करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने श’व रखकर प्रदर्शन कर रहे नाराज लोगों को समझा-बुझाकर वापस भेजा।

Had to praise PM Modi and CM Yogi young man trampled by car angry people  jammed mirzapur - बारात में जाते वक्त राजनीति पर चर्चा, मोदी-योगी की तारीफ  करने वाले को कार

जानकारी के अनुसार विंध्याचल थाना क्षेत्र के कोलाही गांव निवासी 52 वर्षीय राजेश दुबे रविवार की रात अपने भतीजे की शादी में शामिल होने के लिए आसपास के गांव के कुछ अन्य लोगों के साथ बोलेरो से मिर्ज़ापुर गए थे। सोमवार की सुबह छह बजे अन्य लोगों के साथ लौट कर ज़ब अपने गांव के पास पहुंचे तब यह घट’ना हुई। मृ’तक के बड़े भाई राकेश धर दुबे ने बताया कि बारात से सोमवार की सुबह लौटते समय बोलेरो में बैठे महोखर गांव के पूर्व प्रधान धीरेन्द्र पाण्डेय के साथ राजनीति पर बात होने लगी। इसी बातचीत में राजेश दुबे का बोलेरो चालक अमजद, निवासी विजयपुर, विंध्याचल थाना से विवा’द हो गया। साथ बैठे धीरेन्द्र पाण्डेय ने बीच-बचाव कर मामला शांत कराया। उसके बाद धीरेन्द्र पाण्डेय अपने गांव पर उतर गए। इस पर कुछ दूर जाने पर चालक अमजद ने राजेश दुबे को उनके घर के पास न उतार कर सड़क पर ही उतार दिया।

सड़क पर उतर कर ज़ब राजेश दुबे अपने गांव की ओर जाने लगे तो बोलेरो चालक अमजद ने उन पर गाड़ी चढ़ा दी और कुच’लकर मा’र डाला। एसपी सिटी श्रीकांत प्रजापति ने बताया कि बोलेरो चालक अमजद और राजेश दुबे में किसी बात पर वि’वाद हो गया था। उसके बाद अमजद ने उन्हें बोलेरो से उतार कर कुचल दिया, जिससे उनकी मौ’त हो गई। मृतक के बड़े भाई राकेश धर दुबे की तहरीर पर अमजद के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उसकी तलाश की जा रही है।

मुस्लिम समुदाय का है युवक को कु’चलने वाला व्यक्ति 

मिर्जापुर में मोदी-योगी की तारीफ करने पर जिस कार चालक ने युवक को कु’चला है, वह मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखता है। जानकारी अनुसार बारात के दौरान मोदी-योगी की सरकार और उनके काम को लेकर चर्चा हो रही थी, इस पर कार चालक भड़ गया था। पहले तो वह गाली-गलौज करने लगा लेकिन कार के अंदर बैठे अन्य लोगों ने किसी तरह से मामला शांत कराया। बताते हैं कि जैसे ही युवक गाड़ी से नीचे उतरा तो कार चालक ने गाड़ी युवक के ऊपर चढ़ा दी और अपने दूसरे साथी के साथ फरार हो गया।

तीन घंटे तक मिर्जापुर-प्रयागराज हाईवे रहा जाम

युवक की मौ’त से गुस्साए परिजनों ने करीब तीन घंटे तक मिर्जापुर-प्रयागराज हाईवे को जाम कर दिया। हाईवे जाम होने की खबर से पुलिस-प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। आनन-फानन में मौके पर पहुंचे और प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाया-बुझाया। पुलिस के समझाने के बाद नाराज लोग शांत हुए।

Share This Article
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »
More from UTTAR PRADESHMore posts in UTTAR PRADESH »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *