Press "Enter" to skip to content

बिहार में मौसम ने ली करवट, इन जिलों में बारिश के साथ बिजली गिरने के आसार

बिहार: बिहार में मंगलवार की सुबह मौसम ने अचानक करवट ले ली। इसे देखते हुए मौसम विभाग की ओर से  चेतावनी जारी की गई है। आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार बिहार के पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर शिवहर, सीतामढ़ी और सारण जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश और मेघ गर्जन की चेतावनी दी गई है। कहीं-कहीं पावरफुल ठनका भी गिर सकता है।  हवा की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी।

MP Weather News: नया सिस्टम एक्टिव होने से तेज आंधी के साथ बारिश के आसार, इन  जिलों में गिर सकते हैं ओले | MP Weather News: Chances of rain with strong  thunderstorms

वेदर कंडीशन को देखते हुए मौसम विभाग में बिहार के लोगों को सचेत किया है।   कहा गया है कि  सुरक्षित स्थानों पर रहें क्योंकि बिजली गिरने की संभावना है।  इसलिए पेड़ के नीचे और बिजली के खम्भे से दूर रहने की सलाह दी गई है। मौसम विभाग ने किसानों को खेत में नहीं जाने की सलाह दी है। इस बीच मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण के कुछ इलाकों में बारिश शुरू हो गई है। लोगों को मोबाइल के न्यूनतम उपयोग की भी सलाह दी गई है।

उत्तरी बिहार में मंगलवार सुबह से आसमान में बादल छाए हुए हैं। इस वजह से मौसम सुहाना हो गया है। तापमान में गिरावट से लोगों को गर्मी से निजात मिल रही है। लीची के किसानों को बारिश से नुकसान की संभावना है।  फल पक रहे हैं।  बारिश से  उन में कीड़े लग सकते हैं।

 

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from STATEMore posts in STATE »
More from WETHERMore posts in WETHER »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *