Press "Enter" to skip to content

‘पापा मेरी शादी करा रहे हैं, लेकिन…’, थाना पहुंची युवती, दुल्हन बनने से पहले पुलिस को बताई इच्छा

भागलपुर:  बिहार के भागलपुर में जब एक युवती महिला थाने पहुंची और उसने अपनी समस्या बताई तो थोड़ी देर के लिए पुलिसकर्मी भी चौंक गए. गुरुवार (11 मई) की शाम का मामला है. एक युवती ने महिला थाने में पहुंचकर कहा कि उसके घर वाले शादी कराना चाहते हैं लेकिन वह नहीं करना चाहती है. उसने पुलिस से अपनी इच्छा बताई. कहा कि वह पढ़ना चाहती है. अफसर बनना चाहती है. महिला थानाध्यक्ष नीता कुमारी से युवती ने बताया कि वह बीए पार्ट-2 में पढ़ती है. पिता जबरदस्ती शादी करवा रहे है।

भागलपुर महिला थाने में लड़की

युवती के माता पिता भी पहुंचे थे। परिजनों की ओर से कहना था कि लड़की की शादी तय हो गई. कार्ड छप गए हैं. लोगों को भेजा जा चुका है. लड़की के अंदर पढ़ाई करने की ललक देख महिला थाना की थानाध्यक्ष के साथ-साथ सभी पुलिसकर्मी भी दो मिनट के लिए शांत हो गए।

शादी हुई तो उसी दिन कर लूंगी आत्मह’त्या

इस दौरान लड़की ने अपने पिता पर गंभीर आरो’प भी लगाए. कहा कि उसके माता-पिता शादी के लिए दबाव तो बनाते ही हैं, एक दिन उसके गले में दुपट्टा बांध कर मा’रने की कोशिश भी की गई. पिता भद्दी-भद्दी गालियां देते हैं. कई गंदे आरोप लगाते हैं लेकिन वह पढ़ना चाहती है. कहा कि अगर यह शादी हुई तो मैं उसी दिन आत्मह’त्या कर लूंगी. महिला थाने में काफी देर तक हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा।

युवती के पिता एक शिक्षक हैं. उन्होंने कहा कि उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. वह अब नहीं पढ़ा सकते. हालांकि बेटी की जिद को देखकर उन्हें भी पिघलना पड़ा. कहा कि वह अब बेटी को पढ़ाएंगे. वहीं दूसरी ओर परिजनों ने यह भी कहा कि शादी के कार्ड बांट चुके हैं. लोग क्या कहेंगे.

भागलपुर महिला थाना की थानाध्यक्ष कुमारी नीता ने कहा कि दोनों को समझाकर यह कह कर घर भेज दिया गया है कि बेटी बालिग है. अगर बेटी पढ़ना चाहती है तो इसे पढ़ाएं. शादी की चिंता अभी न करें. अंततः दोनों को समझाकर घर भेज दिया गया।

Share This Article
More from BHAGALPURMore posts in BHAGALPUR »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from EDUCATIONMore posts in EDUCATION »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *