Press "Enter" to skip to content

मुंगेर डीपीओ समेत दर्जन भर सीडीपीओ निलंबित, मंत्री मदन सहनी की बड़ी कार्रवाई

पटना: समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी ने मुंगेर के डीपीओ को निलंबित कर दिया है. मंत्री मदन सहनी ने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्रों की नियमित जांच पड़ताल की जाती है. पड़ताल में कई अधिकारियों पर गाज गिरती रहती है. अब विभागीय जांच के बाद मुंगेर की डीपीओ पर बड़ी कार्रवाई की गई है. मुंगेर की जिला कार्यक्रम पदाधिकारी वंदना पांडे के ऊपर कई मामलों में अनियमितता के आरोप हैं. विभाग द्वारा वंदना पांडे की निलंबन को लेकर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है।

Madan Sahni reached Delhi by offering to resign and told when will talk to  CM Nitish Kumar - इस्तीफे की पेशकश देकर दिल्ली पहुंचे मदन साहनी, बताया कब  करेंगे सीएम नीतीश से

इसके अलावा मधुबनी की डीपीओ के ऊपर भी विभागीय गाज गिरी है. इनके अलावा विभागीय स्तर पर शाहपुर, भोजपुर की सीडीपीओ अलका कुमारी के निलंबन को लेकर भी नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. इस कार्रवाई पर समाज कल्याण विभाग के मंत्री मदन सहनी ने कहा कि मुख्यालय से टीम भेजकर जांच करवाते रहते हैं, जिससे आंगनबाड़ी केंद्र सुचारू ढंग से चल सके. जहां से भी अनियमितता के मामले सामने आते हैं वहां जांच पड़ताल की जाती है. आंगनबाड़ी केंद्रों में सरकार की ओर से जो भी सुविधा उपलब्ध कराई गई है उसमें कोई भी गड़बड़ी करेंगे तो बचेंगे नहीं। मंत्री ने बाकी अधिकारियों को भी चेतावनी दी है कि वो पूरी लगन से काम करें नहीं तो कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने पोषाहार वितरण और केंद्र का सही रूप से संचालन नहीं होने पर भी नाराजगी जाहिर की है. साथ ही यह भी कहा है कि आगे भी कार्रवाई होगी. एक्शन में आए मंत्री मदन सहनी ने कई सीडीपीओ के वेतन वृद्धि पर भी रोक लगा दी है।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUNGERMore posts in MUNGER »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *