Press "Enter" to skip to content

बिहार मेयर चुनाव 2022: मुजफ्फरपुर में आज कुर्सी संभालेंगी मेयर व डिप्टी मेयर, करेंगी बैठक

मुजफ्फरपुर: शपथ ग्रहण के पांच दिन बाद बुधवार की सुबह मेयर निर्मला साहू और डिप्टी मेयर डॉ. मोनालिसा नगर निगम कार्यालय पहुंचेगी। निगम के सभागार में नवनिर्वाचित पार्षदों के साथ ही निगमकर्मियों से मुलाकात व बैठक होगी। इसके बाद नगर भवन में लोगों के साथ बैठक करके शहर के विकास को लेकर विचार-विमर्श करेंगी। इसमें मिलने वाले फीडबैक के आधार पर भविष्य में योजनाएं बनेंगी।

Bihar Mayor Election 2022 Women Candidates won mayor and deputy mayor in  Muzaffarpur defeated male contestents - बिहार मेयर चुनाव 2022ः मुजफ्फरपुर  में आधी आबादी का जलवा, मेयर-उपमेयर दोनों ...

बीते 13 जनवरी को ही डीएम प्रणव कुमार ने मेयर, डिप्टी मेयर के साथ ही 48 पार्षदों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई थी। हालांकि खरमास के कारण मेयर और डिप्टी मेयर के साथ ही अधिकतर पार्षद शपथ लेने के बाद ऑफिस नहीं आए। खरमास खत्म होने के बाद अब शुभ मुहूर्त में आने का कार्यक्रम है। पहले दिन मेयर-डिप्टी मेयर व अन्य नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों का निगम कार्यालय में स्वागत की तैयारी नगर निगम के स्तर से की गई है।

36 घंटे में तय होगा सशक्त स्थायी समिति के सदस्यों का नाम:  नई नगर सरकार की कैबिनेट यानी सशक्त स्थायी समिति के चेहरों के चयन पर अगले 36 घंटों में अंतिम निर्णय हो जाएगा। मेयर को समिति के सदस्यों के चयन का विशेषाधिकार है। सदस्यों का नाम तय करने के बाद उसे निगम मुख्यालय के जरिए नगर विकास विभाग को भेजा जाएगा।

आखिरी सप्ताह में होगी निगम बोर्ड की बैठक : मेयर निर्मला साहू के मुताबिक इस माह 25 से 30 जनवरी के बीच निगम बोर्ड की पहली बैठक होगी। तारीख का निर्णय करके जल्द ही इसकी सूचना निगम को दी जाएगी। सशक्त स्थायी समिति की मीटिंग में एक करोड़ तक की योजनाओं को स्वीकृति दी जा सकती है। इसके अधिक राशि की योजनाएं निगम बोर्ड की बैठक में पास होती हैं।

वार्ड पार्षद संजय का शपथ ग्रहण बाकी :
निगम क्षेत्र में कुल 49 वार्ड हैं। वार्ड नंबर 20 के पार्षद संजय केजरीवाल का शपथ ग्रहण नहीं हुआ है। इसको लेकर उन्होंने डीएम को आवेदन दिया है। बताया है कि पत्नी के इलाज के सिलसिले में दिल्ली में होने के कारण बीते 13 जनवरी को वे शपथ ग्रहण नहीं कर सके थे। संजय केजरीवाल के मुताबिक डीएम के स्तर से समय मिलते ही शपथ ग्रहण कर लेंगे।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *