Press "Enter" to skip to content

बिहार में फिर सरकारी अस्पताल की लापरवाही: बं’ध्याकरण ऑप’रेशन के बाद महिलाओं को जमीन पर सुलाया

मधेपुरा: बिहार के खगड़िया जिले के बाद अब मधेपुरा से स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही की एक तस्वीर सामने आई है। यहां महिलाओं के बं’ध्याकरण ऑप’रेशन के बाद उन्हें ज़मीन पर सुला दिया गया। कड़ाके की ठंड के बीच भी महिलाओं ने ज़मीन पर लेटकर पूरी रात गुजारी। अस्पताल के जमीन पर परिजनों ने पुआल बिछा दिया, जहां ऑपरेशन के बाद महिलाओं को सुलाया गया।

hospital bad arrangement for family planning patient in madhepura bihar  news skt | बिहार में बंध्याकरण ऑपरेशन के बाद फिर दिखी लापरवाही, मधेपुरा में  जमीन पर पुआल बिछाकर सोने को ...

दरअसल, स्वास्थ्य विभाग के कारनामे का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी खगड़िया जिले में महिलाओं के बंध्या’करण ऑप’रेशन के बाद उन्हें ज़मीन पर सुला दिया गया था। इस बार ऐसा ही मामला मधेपुरा से आया है।

महिलाओं के लिए यहां बेड तक की व्यवस्था नहीं की गई थी। यहां कि स्थिति देख महिलाओं में जमकर आक्रो’श है। उनका कहना है कि अगर हम घर से पुआल लेकर नहीं आते तो हमें पूरी रात ऐसे ही जमीन पर रात काटनी पड़ती।

महिलाओं ने बताया कि रात में उनका ऑपरेशन किया गया। इसके बाद वहां न तो डॉक्टर मौजूद थे और न ही देखभाल करने के लिए कोई स्टाफ। यहां केवल एक नर्स के भरोसे सब कुछ छोड़ दिया गया था। मामला सदर प्रखंड के मुरहो पीएचसी का है, जहां पिछले मंगलवार को 13 मरीजों का परिवार नियोजन का ऑपरेशन हुआ था।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from HEALTHMore posts in HEALTH »
More from Health & WellnessMore posts in Health & Wellness »
More from MADHEPURAMore posts in MADHEPURA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *