Press "Enter" to skip to content

वैशाली सड़क हा’दसे पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने जताई संवेदना, आर्थिक मदद का एलान

वैशाली सड़क हा’दसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शो’क संवेदना जताई है। वैशाली के महनार–हाजीपुर रोड पर देसरी के पास सड़क हा’दसा हुआ था।

बिहार के वैशाली में बड़ा हादसा, पूजा में जुटे लोगों को ट्रक ने रौंदा;  बच्‍चों सहित 8 की मौत, पीएम ने जताया दुख - A truck ran over a dozen people  performing

बीती रात हुए इस द’र्दनाक सड़क हा’दसे में कुल 8 लोगों की मौ’त हो गई थी। एक बेकाबू ट्रक ने 15 लोगों को रौं’द दिया था। इस घ’टना के बाद हड़कंप मच गया था। सड़क दुर्घ’टना में घायल 4 लोगों का इलाज अभी भी पटना के पीएमसीएच में चल रहा है। म’रने वालों में 6 बच्चियां शामिल हैं।इस सड़क हा’दसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी शोक संवेदना जताई है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि वैशाली में हुए हा’दसे पर वह अपनी संवेदना जताते हैं, साथ ही साथ हा’दसे में मा’रे गए लोगों के परिजनों को दो–दो लाख रूपए प्रधानमंत्री राहत कोष से देने की भी घोषणा पीएम मोदी ने की है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी हा’दसे के मृ’तकों को लेकर अपनी संवेदना जताई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस घट’ना से काफी मर्माहत हैं। राज्य सरकार की तरफ से मृतकों के परिजनों को 4–4 लाख मुआवजा दिए जाने का भी ऐलान मुख्यमंत्री ने किया है।

वैशाली में यह सड़क हा’दसा रात तकरीबन 8:30 बजे हुआ। एक तेज रफ्तार ट्रक ने 15 लोगों को अपनी चपे’ट में ले लिया। भीड़ को रोते हुए बेकाबू ट्रक पीपल के एक पेड़ से जा टक’राई इस हा’दसे में 6 बच्चियों के अलावा दो वयस्कों की भी घट’नास्थल पर मौ’त हो गई, जबकि गं’भीर रूप से घा’यल 4 लोगों को पहले अनुमंडल अस्पताल में ले जाया गया लेकिन बाद में उन्हें पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। हाद’से के बाद आसपास के लोग मौके पर जुट गए बताया जा रहा है कि यह सभी लोग भुइयां बाबा की पूजा करने से पहले न्योता कार्यक्रम के लिए पीपल के पेड़ के पास खड़े थे।

 

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from STATEMore posts in STATE »
More from VAISHALIMore posts in VAISHALI »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *