Press "Enter" to skip to content

मोकामा और गोपालगंज में शुरू हुआ मतदान, अलर्ट पर प्रशासन; सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

बिहार के गोपालगंज एवं मोकामा विधानसभा क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा  के बीच गुरुवार को मतदान शुरू हो गया है। मतदान के दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। सभी बूथों पर अत्याधुनिक हथि’यारों से लैस अर्धसैनिक बलों एवं जिला पुलिस के जवान तैनात हैं। हर दो भवन पर एक दंडाधिकारी तैनात किए गए हैं और उनके साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल की भी तैनाती की गयी है।

मोकामा और गोपालगंज में शुरू हुआ मतदान, अलर्ट पर प्रशासन; सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

गोपालगंज विधानसभा के उपचुनाव के लिए 330 मतदान केंद्रों पर मतदान शुरू हो गया है। कई मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से मतदाताओं की कतार लगी हुई है। विधानसभा क्षेत्र के 3 लाख 31 हजार मतदाता 9 प्रत्याशियों की सियासी किस्मत का फैसला करेंगे। बीजेपी से कुसुम देवी, राजद से मोहन प्रसाद गुप्ता, एआईएमआईएम से अब्दुल सलाम, बसपा से इंदिरा यादव सहित 9 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

निर्वाचन विभाग के अनुसार गोपालगंज और मोकामा में सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा। गोपालगंज में 3,31,469 मतदाता और मोकामा में 2,81,251 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। गोपालगंज में 330 मतदान केंद्रों का गठन किया गया है। ये 193 मतदान क्षेत्रों में गठित किए गए है। वहीं, मोकामा में 289 मतदान केंद्रों पर मतदान होगा। ये मतदान केंद्र 174 मतदान क्षेत्रों में गठित किए गए है। मतदान ईवीएम के माध्यम से होगा।

मतदान स्थल पर लोगों की भीड़ लग रही है। सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गयी है। प्रशासन चुनाव को लेकर हाई अलर्ट पर है। विभाग के पदाधिकारी दोनों विधानसभा क्षेत्रों में लगातार बूथ केंद्रों पर निगरानी रख रहे हैं। केंद्रीय बलों और बिहार पुलिस की टीम की तैनाती की गयी है। चुनाव को शांतपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए जिलाधिकारी समेत कई पदाधिकारी कंट्रोल रूम से  निगरानी कर रहे हैं।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from GOPALGANJMore posts in GOPALGANJ »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *