Press "Enter" to skip to content

टीचर ने क्लास में उतरवाए कपड़े, शर्मिंदा छात्रा ने खुद को लगाई आ’ग; अस्पताल में मौ’त

जमशेदपुर के स्कूल में नकल एक टीचर ने नकल के शक में पूरी क्लास के सामने दलित छात्रा के कपड़े उतरवाकर चेकिंग की। इससे आ’हत छात्रा मे घर पहुंचकर खुद को कमरे में बंद कर लिया और केरो’सिन छिड़ककर आ’ग लगा ली।

टीचर ने क्लास में उतरवाए कपड़े, शर्मिंदा छात्रा ने खुद को लगाई आग; अस्पताल में मौत

परिजनों ने गंभी’र रूप से ज’ली छात्रा को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां शनिवार को इलाज के दौरान उसकी मौ’त हो गई। छात्रा अस्सी प्रतिशत से ज्यादा ज’ल चुकी थी। घटना से नाराज परिजन और स्थानीय लोगों ने डीईओ कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया और आरो’पी शिक्षिका पर करवाई की मांग की।

लड़की की अस्पताल में मौ’त

जमशेदपुर के साकची स्थित शारदामणि गर्ल्स स्कूल में नौंवी क्लास में पढ़ने वाली छात्रा के टीचर ने नकल के शक में कपड़े उतरवाए थे। छात्रा के पास से कोई पर्ची नहीं मिली लेकिन घट’ना की वजह से वह बहुत आ’हत हो गई थी। ऐसे में घर आकर उसने खुद को आग लगा ली। इलाज टीएमएच में इलाज चल रहा था। नाबालिग अस्सी फीसदी से ज्यादा ज’ल चुकी थी। शनिवार सुबह उसकी मौ’त हो गई।

घटना के विरोध में सैकड़ों लोग स्कूल से लेकर डीईओ कार्यालय तक बवाल कर रहे थे। मौ’त के बाद आक्रो’श और भड़’कने की आशंका है। अस्पताल से लेकर डीईओ कार्यालय तक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। स्कूल बंद कर दिया गया है। शिक्षिका की ब’र्खास्तगी का आदेश दे दिया गया है।

डीईओ कार्यालय पर प्रद’र्शन

छात्रा के खुद को आ’ग लगाने के बाद शनिवार सुबह-सुबह उसके परिजन और छाया नगर बस्ती के लोग स्कूल परिसर पहुंच गए। यहां बस्ती के लोगों ने वि’रोध प्र’दर्शन किया। हालांकि घट’ना के बाद शनिवार को स्कूल खुला नहीं था, इसलिए लोग स्कूल के मेन गेट के बाहर बैठे रहे। यहां घंटों बैठने के बाद बस्ती के लोग डीईओ कार्यालय के सामने प्रद’र्शन करने के लिए निकल गए। बस्ती के लोग आरो’पी शिक्षिका पर कार्रवाई और उसके इलाज का खर्च स्कूल की ओर से देने की मांग कर रहे थे। आक्रो’शित लोगों ने डीईओ दफ्तर में ताला जड़ दिया।

Share This Article
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from EDUCATIONMore posts in EDUCATION »
More from JHARKHANDMore posts in JHARKHAND »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *