Press "Enter" to skip to content

जिला पंचायत सदस्य, बीएड और नेट पास सिंगर ने खोला टी-स्टॉल, बताई ये बड़ी वजह

यूपी के अम्‍बेडकनगर की जिला पंचायत सदस्‍य प्रतिमा यादव ने बीएड और नेट कर रखा। वह लोकगायिका के रूप में भी काफी मशहूर हैं लेकिन अभी एक नई वजह और अलग वजह से चर्चा में आ गई हैं। प्रतिमा ने अम्‍बेडकरनगर में टी-स्‍टॉल खोला है और इसे नाम दिया है ‘प्रतिमा चाय मंत्रालय’।

जिला पंचायत सदस्य, बीएड और नेट पास सिंगर प्रतिमा यादव ने अंबेडकरनगर में खोला  टी-स्टॉल, बताई ये बड़ी वजह

इतना पढ़ा-लिखा और जिला पंचायत सदस्‍य होने के बाद टी-स्‍टॉल खोलने की जरूरत क्‍यों पड़ी? इस सवाल पर प्रतिमा का कहना है कि जिला पंचायत में उन्‍हें सैलरी नहीं मिलती तो हमने खुद का बिजनेस शुरू किया है। प्रतिमा पढ़े लिखे अन्‍य युवाओं को भी नौकरी के इंतजार में बैठे रहने की बजाए खुद कुछ करने का संदेश दे रही हैं। उन्‍होंने कहा कि सरकार सबको नौकरी नहीं दे सकती इसलिए निराश होने की बजाए पढ़े-लिखे युवाओं को अपना बिजनेस शुरू करके आगे बढ़ना चाहिए।

संगीत के साथ-साथ पढ़ाई में भी तेज रही हैं प्रतिमा
प्रतिमा यादव बचपन से ही संगीत के साथ-साथ पढ़ाई-लिखाई में भी काफी तेज रही हैं। उन्‍होंने पढ़ाई के साथ ही संगीत सीखा। एमए, बीएड और नेट पास किया। प्रतिमा का कहना कि देश में बेरोजगारी की समस्‍या तो है। सरकार नौकरी नहीं दे रही है। युवा तैयार में लगे हें लेकिन कब तक नौकरी की तैयारी करेंगे। यदि नौकरी नहीं मिल रही है तो युवाओं को अपना रोजगार खोज लेना चाहिए।

लोकगायिका के रूप में जीत चुकी हैं कई पुरस्‍कार
प्रतिमा यादव, लोकगायिका के रूप में कई पुरस्‍कार जीत चुकी हैं। वह आकाशवाणी और दूरदर्शन पर अपने कार्यक्रम प्रस्‍तुत करती रही हैं। इसके साथ ही कई महोत्‍सवों में भी बड़े मंच से प्रस्‍तुति दे चुकी हैं। सरकारी स्‍तर पर आयोजित होने वाले जागरूकता कार्यक्रमों में भी प्रतिमा की सहभागिता रहती है।

राजनीति में भी हैं सक्रिय
गायन और पढ़ाई-लिखाई के अलावा प्रतिमा राजनीतिक क्षेत्र में भी खासी सक्रिय हैं। वह अकबरपुर द्वितीय से जिला पंचायत सदस्‍य हैं। ‘प्रतिमा चाय मंत्रालय’ के जरिए प्रतिमा की योजना लोगों को चाय के साथ ही फास्ट फूड भी मुहैया कराने की है। वह नवीन फूड वैन का संचालन करेंगी। यह वैन कलेक्ट्रेट, जिला अस्पताल, विकास भवन, जिला पंचायत भवन और अकबरपुर तहसील के आसपास घूमती रहेगी।

Share This Article
More from BUSINESSMore posts in BUSINESS »
More from EDUCATIONMore posts in EDUCATION »
More from JOBSMore posts in JOBS »
More from STATEMore posts in STATE »
More from UTTAR PRADESHMore posts in UTTAR PRADESH »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *