Press "Enter" to skip to content

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आधी रात को पहुंचे पीएमसीएच, अधिकारियों से पूछा- कंट्रोल रूम किस काम का?

बिहार में महागठबंधन सरकार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव लगातार ए’क्शन में हैं. इसी क्रम में वे मंगलवार की आधी रात को अचानक पहुंचे प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच पहुंच गए. यहां उन्होंने व्यवस्था की खामियों को काफी करीब से देखा और अधिकारियों और डॉक्टरों की जमकर क्लास लगाई. तेजस्वी यादव द्वारा अधिकारियों को फटकार लगाने का वीडियो भी सामने आया है.

बिहार के डिप्‍टी सीएम तेजस्‍वी यादव ने आधी रात को किया PMCH का औचक निरीक्षण (फोटो-ANI)

रात 12 बजे अचानक औचक निरीक्षण में पीएमसीएच पहुंचने पर उन्होंने देखा कि कई डॉक्टर ड्यूटी पर मौजूद नहीं थे. इसके बाद तेजस्वी यादव ने सख्त लहजे में कहा कि डॉक्टरों की लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी. तेजस्वी यादव ने वॉशरूम में गंदगी पर भी कर्मियों की क्लास लगाई. इसी दौरान वहां खड़े एक कर्मी से वॉशरूम की हालत देखने के लिए भी भेजा.

इसके बाद तेजस्वी यादव कंट्रोल रूम गए. वहां मौजूद कर्मियों से जब अस्पताल में मौजूद दवा की सूची मांगी, लेकिन वहां मौजूद कर्मी वह लिस्ट तत्काल नहीं दे पाया. उन्होंने सख्त लहजे में पूछा कि आखिर यह कंट्रोल रूम किस काम का? औचक निरीक्षण के क्रम में तेजस्वी यादव ने अस्पताल में कुत्तों को घूमते देखा तो वे और भी भड़क गए. इसके बाद मौजूद कर्मियों व डॉक्टरों को व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त करने का निर्देश दिया.

तेजस्वी यादव ने पीएमसीएच इमरजेंसी और वार्डों के निरीक्षण के क्रम में उन्होंने टाटा वार्ड स्थित मेडिसिन इमरजेंसी की बदहाल व्यवस्था देखा. उन्होंने रात में ही अधीक्षक-उपाधीक्षक को तलब किया. तेजस्वी यादव ने कहा कि मरीजों की अनदेखी करने वालों पर कार्रवाई होगी. तेजस्वी यादव ने इसी दौरान इसके बाद तेजस्वी यादव पटना के आयकर चौराहे पर स्थित न्यू गार्डिनर अस्पताल और गर्दनीबाग अस्पताल भी पहुंचे. उन्हों यहां की व्यवस्था पर उन्होंने संतोष जताया.

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from HEALTHMore posts in HEALTH »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *