Press "Enter" to skip to content

ग्रामीणों में दह’शत : हाथियों के हम’ले से फिर 2 की मौ’त, 3 दिन में 5 को कुच’लकर मा’र डाला

छत्तीसगढ़ में हाथियों का उत्पा’त थ’मने का नाम नहीं ले रहा है। धमतरी में सोमवार को हाथी के ह’मले से फिर दो लोगों की मौ’त हो गई। हाथी ने महुआ बीनने गए एक 11 साल की बच्ची को कु’चल दिया। वहीं जंगल में लकड़ी इकट्ठा कर रही महिला पर ह’मला कर दिया। नगरी क्षेत्र में 3 दिनों में हाथियों के ह’मले से 5 लोगों की मौ’त हो चुकी है।

छत्तीसगढ़ में दंतैल हाथियों का आतंक, महिला के पटक-पटक कर किए  टुकड़े-टुकड़े-Terror of elephants in Chhattisgarh, woman slammed into  pieces | News24

वन विभाग ने गांव में मुनादी कराई है कि जंगल में लकड़ी, महुआ आदि बीनने कोई न जाए। रात के समय घरों में बत्तियां जलाकर उजाला रखें। हाथियों के ह’मले से ग्रामीणों में दह’शत है। नगरी ब्लॉक से लगे सीतानदी उदंती टाइगर रिजर्व एरिया के बिरनासिल्ली जंगल के कक्ष क्रमांक 352 में रविवार को सुखबाई कमार (25 वर्ष) को हाथी ने कु’चल दिया है। युवती की मौके पर ही मौ’त हो गई। हाथी ने इससे पहले शनिवार को ग्राम पांवद्वार जंगल के कक्ष क्रमांक 348 में लकड़ी इकट्ठा कर रहे महिला व पुरुष पर हम’ला किया था।

Terror of elephants resums in Surajpur Forest Department employees and MLA  are mum | सूरजपुर इलाके में हाथियों का आतंक लगातार जारी, वन विभाग  कर्मचारियों और विधायक जी ने साधी ...

ग्राम पंचायत पाइकभाटा निवासी महिला भूमिका मरकाम (38 वर्ष) और पांवद्वार निवासी बुधाम नेताम (45 वर्ष) को सूंड से उठाकर प’टक दिया और पैरों से कु’चल दिया, जिससे दोनों की मौ’त हो गई। वहीं लकड़ी इकट्ठा कर रहीं 8 महिलाओं ने भागकर अपनी जा’न बचाई थी।  हाथियों के हम’ला करने से अब तक 5 लोगों की मौ’त हो चुकी है। वन परीक्षेत्र अधिकारी जीएस राजपूत, रामाराव बघेल ने मृ’तकों के परिजनों को वन विभाग द्वारा 25-25 हजार की तात्कालिक सहायता राशि उपलब्ध कराई। वहीं हाथियों की मौजूदगी वाले स्थानों में आवाजाही प्रतिबं’धित की गई है। वन विभाग के कर्मचारी निगरानी भी कर रहे हैं। 

Share This Article
More from CHHATTISGARHMore posts in CHHATTISGARH »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *