Press "Enter" to skip to content

इजरायल के पीएम नफ्ताली बेनेट का भारत दौरा रद्द, कोरोना से हैं संक्रमित

इजरायल के पीएम नफ्ताली बेनेट का भारत दौरा स्थगित हो गया है। वह सोमवार को कोरोना सं’क्रमित पाए गए थे और उसके बाद से ही उनकी भारत यात्रा को लेकर सवाल उठने लगे थे। अब मंगलवार को इजरायल की ओर से पीएम के भारत दौर को टालने की जानकारी दी गई।

Israeli PM Naftali Bennett India visit postponed he was coronavirus  positive - International news in Hindi - इजरायल के पीएम नफ्ताली बेनेट का भारत  दौरा स्थगित, कोरोना वायरस से हैं संक्रमित

नफ्ताली बेनेट 2 अप्रैल को भारत के दौरे पर आने वाले थे। उन्होंने जानकारी दी थी कि अपने दोस्त पीएम नरेंद्र मोदी के न्योते पर वह भारत जाएंगे।इजरायल का पीएम बनने के बाद से उनका यह पहला भारत दौरा होता। इजरायल सरकार की ओर से मिली जानकारी के अनुसार,  कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद बेनेट ने खुद को आइसोलेट कर लिया है और घर से ही काम कर रहे हैं।इस साल भारत और इजरायल के राजनयिक संबंधों के 30 साल पूरे हो रहे हैं। इसी मौके पर वह भारत आने वाले थे। यहां बेनेट का पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा कई और सीनियर मंत्रियों से मुलाकात का कार्यक्रम था।यही नहीं भारत में रह रहे यहूदी समुदायों के लोगों से भी बेनेट का मुलाकात का कार्यक्रम था। बेनेट ने अपने दौरे की जानकारी देते हुए कहा था कि हम भारतीयों से बहुत कुछ सीख सकते हैं। बेनेटे ने कहा था कि भारत के साथ हम इनोवेशन एवं तकनीक, साइबर सुरक्षा, कृषि और क्लाइमेट चेंज जैसे क्षेत्रों में सहयोग कर सकते हैं।बेनेट का कहना था कि भारतीय और यहूदी संस्कृति के बीच संबंध बहुत पुराना है। पीएम नरेंद्र मोदी और नफ्ताली बेनेट की इससे पहले बीते साल अक्टूबर में क्लाइमेट चेंज कॉन्फ्रेंस के दौरान मुलाकात हुई थी, जिसका आयोजन ग्लासगो में हुआ था।

Share This Article
More from COVID-19More posts in COVID-19 »
More from INTERNATIONALMore posts in INTERNATIONAL »
More from NationalMore posts in National »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *