Press "Enter" to skip to content

पीने को पानी नहीं, खाना भी ख’राब… बिहार दिवस में शामिल हुए 150 से अधिक बच्चे बी’मार

बिहार दिवस पर दूसरे जिलों से पटना बुलाए गए कई बच्चों की तबी’यत ख’राब हो गई है। अभी तक 157 से अधिक बच्चों को सिरद’र्द, बुखा’र, शरीर द’र्द, उ’ल्टी आदि की शिका’यत हुई है। इन बच्चों को इलाज के लिए गांधी मैदान में ही बने मेडिकल कैंप ले जाया गया है, वहीं कुछ बच्चों को पीएमसीएच रेफर किया गया है।

बिहार दिवस कार्यक्रम में शामिल होने आए 157 बच्चे पड़े बीमार

बच्चों का कहना है कि जहां उन्हें ठह’राया गया था, वहां पर पीने के पानी तक की व्यवस्था नहीं थी। खाना बहुत खरा’ब था और मच्छर की वजह से तीन रात से वे लोग सोए नहीं हैं।

Bihar Diwas Children; बिहार दिवस कार्यक्रम में पहुंचे सैकड़ों बच्चे बीमार,  फूड पॉइजिंग के चलते भर्ती; Hundreds Of Children Sick In Bihar Day, Admitted  Due To Food Poisoning

बता दें, कि बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के विभिन्न प्रतियोगिताओं में शामिल होने के लिए राज्य भर से 1215  बच्चे आए हैं।दूसरी ओर, प्रशासनिक सूत्रों का कहना है कि मेले में आए कई बच्चों को ठेले पर फुचका और आइसक्रीम खाते देखा जा रहा था। पीएमसीएच में कुल 11 बच्चे भर्ती कराए गए हैं। इसमें से सीतामढ़ी के 5, औरंगाबाद के 3, पूर्णिया का एक बच्चा शामिल है। कुल 16 बच्चे पीएमसीएच पहुंचे थे, जिनमें से 5 बच्चों को ओपीडी में देखकर छुट्टी दे दी गई। 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from HEALTHMore posts in HEALTH »
More from Health & WellnessMore posts in Health & Wellness »
More from LatestMore posts in Latest »
More from PATNAMore posts in PATNA »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *