Press "Enter" to skip to content

आखिर क्यूं बदल गई शादी की खुशियां मात’म में, जानें वजह

बिहार: शादी एवं अन्य समारोहों के दौरान हर्ष फाय’रिंग का प्रचलन बेहद पुराना हैं। लेकिन प्रशासनिक लाप’रवाही या लोगों की नाम’सझी से हर्ष फाय’रिंग की घट’नाएं रूक नही रही हैं। मिली जानकारी के अनुसार, बिहार के अरवल जिले में आयोजित एक शादी समारोह में दुल्हन की भाभी हर्ष फाय’रिंग की शिका’र हो गयी। सूत्रों के मुताबिक, जयमाला के दौरान चली गो’ली दुल्हन की भाभी के सिर में लगी। इलाज के दौरान भाभी ने द’म तो’ड़ दिया तो शादी का माहौल मा’तम में बदल गया। रस्मों और रिवाजों को भूल आनन फानन में शादी संपन्न कर घर वाले फरा’र हो गए। हैरा’नी की बात तो तब हुई जब परिजनों ने मृ’तका के श’व को भी गा’यब कर दिया है।

harsh firing in bihar groom brother and brother in law death in madhepura  bride brother death in munger - Harsh firing in Bihar: मधेपुरा में दूल्हे  के भाई व साले की मौत,

ख़बरों के अनुसार, घटना तब की हैं जब कलेर गांव के कमलेश चौधरी के घर उनकी बेटी मीना की बारात आई थी तो दूसरी ओर उसके पुत्र रंजीत कुमार का तिलक था। शादी की जयमाला की रस्म निभाई जा रही थी। इस दौरान जैसे ही वर-वधू ने एक दूसरे के गले में माला डाला कि एक संबंधी ने गो’ली च’ला दी। हर्ष फाय’रिंग की गो’ली एक महिला के सिर में गो’ली ल’ग गयी। महिला दुल्हन बनी मीना की भाभी थी। आ’नन-फा’नन में सावित्री को कलेर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भ’र्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रे’फर कर दिया। सदर अस्पताल के रास्ते में ही उसकी मौ’त हो गई।इस मामले में पुलिस ने मृ’तक के देवर रंजीत कुमार से पूछताछ की तो उसने बताया कि पि’स्टल से गो’ली चली जिससे सावित्री देवी की मौ’त हो गई। सावित्री की मौ’त की खबर आने के बाद शादी समारोह में अफ’रा त’फरी हो गयी। आनन फानन में शादी संपन्न करा कर रात्रि लगभग एक बजे ही लड़की की विदा’ई भी कर दी गयी। बेटी की वि’दाई के बाद घर वाले सभी लोग गांव छो’ड़कर फ’रार हो गए। उधर सावित्री देवी का श’व लेकर इला’ज कराने निकले लोग भी श’व लेकर फ’रार हो गए। मौके पर थानाध्यक्ष ने दल बल के साथ पहुंचकर पूछ’ताछ की। श’व की तला’श में पुलिस पालीगंज थाना अंतर्गत परियो गांव के लिए रवाना हो गई। इस घ’टना को लेकर एसपी ने बताया कि अब तक फाय’रिंग की खबर नहीं है। लेकिन एक महिला की मौ’त का मामला सामने आया है । श’व ब’रामद नहीं हुआ है। कलेर थाना में किसी भी व्यक्ति द्वारा प्राथमिकी द’र्ज नहीं करायी गयी है। आगे जां’च चल रही है प्राथमिकी दर्ज कराए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *