Press "Enter" to skip to content

Viral Song: कच्चा बादाम गाने के गायक कौन हैं? जानें पूरी कहानी……..

सोशल मीडिया के दौर में आए दिन कुछ न कुछ वायरल होता ही रहता हैं। इसी बीच एक नया गाना भी तेजी से वायरल हो रहा हैं। जिसका नाम हैं कच्चा बादाम, इस गाने की लोकप्रियता इतनी हैं की बिना गाने का मतलब जाने और ना ही गाने के शब्द को समझे कोरिया से लेकर अफ्रीका तक लोग इस गाने पर रील और शॉर्ट्स बना रहे है।इतना ही नहीं, इस गाने को किसने गाया है वो तक कोई नहीं जनता लेकिन कच्चा बादाम हर किसी की जुबान पर हैं। कच्चा बादाम गाना इंस्टाग्राम पर छाया हुआ हैं। लेकिन आपको बता दें इस गाने को किसी मशहूर गायक ने नहीं गया हैं,  बल्कि सड़क पर एक मूंगफली बेचने वाले का हुनर हैं।

Kacha badam Viral On Social Media and know how a Bengal peanut seller song became an internet sensation Bhojpuri South mogi - किसी फेमस सिंगर ने नहीं मूंगफली बेचने वाले ने गाया

इस गाने को आवाज देने वाले का नाम भुवन बाड्याकर हैं। भुवन पश्चिम बंगाल के वीरभूम जिले के दुबराजपुर ब्लॉक के कुरालजुड़ी गांव के रहने वाले हैं। भुवन अपने गांव के आसपास इलाकों में मूंगफली बेचते हैं। मूंगफली बेच कर हर दिन करीब 250 से 300 रुपये कमाने वाले भुवन बंगाली के अलावा और कोई भाषा नहीं जानते हैं।हर दिन नंगे पांव अपने घर से निकलकर साइकल पर सवार होकर मिलो दूर चलते हैं और मूंगफली बेचते हैं। भुवन द्वारा बताया गया कि लोगों को मूंगफली बेचने के लिए भुवन ने 10 साल पहले यह गाना खुद बनाया था। बंगाल में मूंगफली को कच्चा बादाम कहते हैं। यह गाना बंगाल के जनजाति बायुल के लोकगीत पर आधारित हैं।

कौन हैं Bhuban Badyakar, जिनके 'काचा बादाम' गाने पर देश ही नहीं विदेश के लोग भी रील्स बना रहे हैं?

भुवन एक कच्चे मक़ाम में रहते हैं। इस गाने की लोकप्रियता ने उनको इलाकों में ही नहीं बल्कि पूरे देश भर में बढ़ा दिया हैं। यही नहीं पश्चिम बंगाल के चुनावों में अलग-अलग पार्टियां उन्हें प्रचार तक के लिए बुलाती हैं। भुवन के परिवार में उनकी पत्नी व दो बेटे और एक बेटी हैं। खासबात तो यह हैं की भुवन पायल मोबाइल, घर की छोटी-मोटी , टूटी फूटी चीजों के बदले में मूंगफली बेचते हैं। हर रोज 3 से 4 किलो मूंगफली बेचते हैं। लेकिन अब उनका गाना वायरल होने से उनकी बिक्री थोड़ी बढ़ी हैं। भुवन की आवाज़ का दीवाना आज पूरा देश हो चुका हैं।

Badam Badam Kacha Badam Reels Videos | Kacha Badam Girls Dance Reels Videos - YouTube

दुनियाभर के लोग उनके गाने पर रील और शॉर्ट्स बना रहे हैं। लेकिन अभी भी भुवन की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं हैं। भुवन ने बताया कि वे चाहते हैं कि लोगों को गाने के बारे में पता चले और सरकार मेरे और मेरे परिवार वालों के रहने के लिए स्थायी व्यवस्था कर दें। वे अपने बच्चों को अच्छा खाना खिलाना चाहते हैं और अच्छे कपड़ो की व्यवस्था करना चाहते हैं।

कौन हैं Bhuban Badyakar, जिनके 'काचा बादाम' गाने पर देश ही नहीं विदेश के लोग भी रील्स बना रहे हैं?

भुवन का मूंगफली बेचने का तरीका लोगों को काफी पसंद आ रहा हैं। उनका यह अंदाज सोशल मीडिया उजर्स का दिल जीत रहा हैं। उम्मीद हैं की भुवन के गाने के कारण रील्स पर लाखों करोड़ो भ्यूज पाने वाले लोग आगे आए और भुवन की मदद भी करे। सोशल मीडिया पर लगातार कच्चा बादाम गाने पर रील्स वायरल हो रहे हैं क्योंकि न तो इस गाने को किसी स्टार्स पर फिल्माया गया हैं और ना इसकी कोई कोरियोग्राफी हैं। लिहाजा हर कोई अपने-अपने अंदाज में इस गाने पर डांस कर रील बना रहे हैं। भुवन के गाने ने लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली हैं और नए-नए अंदाज मे रीक्रिएट कर रहे हैं।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from EntertainmentMore posts in Entertainment »
More from INTERNATIONALMore posts in INTERNATIONAL »
More from LatestMore posts in Latest »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *