Press "Enter" to skip to content

बड़ी खबर: बिहार में ओमिक्रोन ने दी दस्तक, पटना में मिला मरीज

बिहार में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन ने दस्तक दे दी हैं। मामला पटना के किदवईपुरी इलाके की है जहां स्वास्थय विभाग ने एक मरीज में ओमिक्रोन वेरिएंट (Omicron Variant) की पुष्टि कर दी हैं।

Corona Virus, First Case Of Omicron Found In Patna Bihar - Omicron Alert:  बिहार में ओमिक्रॉन ने दी दस्तक, विदेश से लौट रहे भाई को दिल्ली लेने गया  युवक मिला संक्रमित -

मिली जानकारी के अनुसार, राज्य स्वास्थय समिति के ईडी द्वारा बताया गया हैं कि पटना के किदवईपुरी इलाके के 26 वर्षीय युवक की रिपोर्ट जीनोम सिक्वेंसिंग में पॉजिटिव आई है जिसकी ना सिर्फ जिला प्रशासन को सूचना दी गई है, बल्कि अलर्ट भी किया गया है। जानकारी के मुताबिक पॉजिटिव मिले युवक का भाई हाल ही में यूके से दिल्ली लौटा था, जहां वह भाई से मिलने दिल्ली गया था और उसके सम्पर्क में आने के बाद ही युवक ओमिक्रोन पॉजिटिव हुआ है। अधिकारियों की माने तो दिल्ली में विदेश से लौटे भाई की भी जांच पहले कराई गई थी और उसमें भी ओमिक्रोन की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद पॉजिटिव पाए जाने पर उसे तुरंत दिल्ली प्रशासन ने वहीं क्वारंटीन करा दिया था।

पटना में ओमिक्रोन का मरीज मिलते ही जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन पटना को सर्विलांस टीम का गठन करने का आदेश दे दिया है। जिलाधिकारी चन्द्रशेखर सिंह की माने तो कल सुबह से ही क्लोज कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग किया जाएगा और सभी लोगों की जांच कराई जाएगी और अगर किसी में पॉजिटिव की पुष्टि होती है तो उनका जीनोम सिक्वेंसिंग कराया जाएगा। बता दें, बिहार में अब तक डेल्टा और डेल्टा प्लस वायरस के मरीज मिल रहे थे। पिछले 24 घन्टे में राज्य में 132 मरीजों में डेल्टा वायरस की पुष्टि हुई है। वहीं सबसे अधिक पॉजिटिव मरीज पटना में मिले हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने की भी अपील की है और कहा कि मास्क जरूर लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें ताकि वायरस से बचा जा सके।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from COVID-19More posts in COVID-19 »
More from DELHIMore posts in DELHI »
More from PATNAMore posts in PATNA »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *