Press "Enter" to skip to content

समस्तीपुर : दुर्लभ बीमारी से बचने के लिए बच्ची को 16 करोड़ के अमेरिकी इंजेक्शन की जरूरत

समस्तीपुर : रोसड़ा में भी एक दुर्लभ बीमारी का मामला सामने आया है। रोसड़ा शहर के नायक टोली वार्ड नंबर 2 के गौतम राज के इकलौती पुत्री शिवन्या इस बीमारी से ग्रसित है।

दुर्लभ बीमारी की का पता चलने के बाद उक्त बच्ची को डॉक्टरों ने 16 करोड़ का एक अमेरिकी इंजेक्शन लगाने की सलाह दी है। डॉक्टरों का कहना है कि इसी इंजेक्शन से इसकी जान बच सकती है।

इसके बाद से परिवार के लोग काफी चिंतित हैं। अपनी मासूम बच्ची को बचाने के लिए सहायता के लिए परिजन दर-दर भटकने को मजबूर हैं। इतनी बड़ी रकम के लिए शिवन्या के माता-पिता और परिवार के लोगों की नींद उड़ चुकी है।

परिवार के लोगो ने बताया कि शिवन्या एक साल की बच्ची है। जब वह नौ महीने की थी। इसी दौरान सीएमसी, वेल्लोर में जांच के बाद स्पाइनल मस्कुलर एट्रॉफी टाइप-1 बीमारी का खुलासा हुआ। इसके इलाज में खर्च होने में 16 करोड़ रुपये की अमेरिकी इंजेक्शन जोल्जेनसमा की जरूरत है।

परिवार के लोगों ने बताया कि इतनी बड़ी रकम इनके पास नहीं है। शिवन्या के माता-पिता इलाज में लगने वाले 16 करोड़ रुपये के लिए पीएम नरेंद्र मोदी, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, स्थानीय सांसद और विधायक से भी मदद की गुहार लगा चुके हैं।

उन्होंने बताया कि इतनी बड़ी रकम जुटाना उसके माता-पिता के लिए संभव नहीं है। अपनी बच्ची को बचाने के लिए पास में रखे रुपए पैसे के साथ जमीन-जायदाद भी दाव पर लगा चुके हैं, लेकिन फिर भी इतनी बड़ी रकम जुटा नहीं पाए हैं। सभी लोगों से सहायता की गुहार के बाद भी अब तक उन्हें कहीं भी कोई सहायता नहीं मिल पायी है। इस कारण वह दर-दर भटकने को मजबूर हैं।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from FEMALEMore posts in FEMALE »
More from HEALTHMore posts in HEALTH »
More from Health & WellnessMore posts in Health & Wellness »
More from NewsMore posts in News »
More from SAMASTIPURMore posts in SAMASTIPUR »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *