Press "Enter" to skip to content

Bihar Teacher Recruitment 2020: 94 ह’जार प्रारं’भिक शि’क्षक भ’र्ती के लिए मेरि’ट सूची 26 दिसं’बर तक प्रका’शित होगी

Bihar 94000 Teacher Recruitment 2020: बि’हार के 71 हजार प्रारं’भिक वि’द्यालयों में रिक्त पड़े 94 हजार पदों पर डेढ़़ साल से चल रही नियुक्ति की प्रक्रि’या शीघ्र ही पूरी की जाएगी। शिक्षा विभाग ने काउं’सिलिंग और नियो’जन पत्र वितरण को छोड़ शेष सभी कार्यों को अंजा’म तक पहुंचा’ने के लिए सोम’वार को शिड्यू’ल जारी कर दिया। इसके तहत सभी नियो’जन इकाइयों द्वारा मेधा सूची का प्र’काशन करते हुए 26 दिस’म्बर तक एनआईसी के पो’र्टल पर इसे अपलोड करने का निर्देश दिया गया है।

प्राथमिक शि’क्षा निदे’शक डा. रंजीत कुमार सिंह ने सोमवार को पटना हाई’कोर्ट के आदेश के अनु’पलान में नियो’जन इका’इयों द्वारा मेधा सू’ची के अंतिम प्रका’शन के संबंध में आदेश निर्गत किया। 4 दिस’म्बर को इस माम’ले की सुन’वाई करते हुए कोर्ट ने नियुक्ति की प्र’क्रिया को पूर्ण करते हुए नियु’क्ति पत्र अविलंब निर्गत करने को कहा था। इसी के आ’लोक में सो’मवार को जारी शिड्यूल के मुताबिक 26 दिसम्’बर तक मेधा सूची के प्र’काशन के बाद 28 दिस’म्बर से लेकर 4 जनवरी तक मेधा सूची पर आप’त्तियां की जा सकेंगी। आपत्ति एनआईसी के पोर्टल पर ऑनला’इन प्राप्त की जाएगी।

आपत्तियों का निरा’करण कर मेधा सूची का अंतिम प्र’काशन 4 जनवरी से 10 जनवरी 2021 के बीच क’रते हुए इसे एनआईसी के पोर्टल पर अपलोड करना होगा। निदेश’क ने सभी नियोजन इका’इयों से कहा है कि नियो’जन संबंधी गति’विधि जिस स्तर तक पूर्व हो गयी है, उसमें दोहराव की ज’रूरत नहीं होगी। हालांकि इससे संबं’धित स्पष्ट सूचना नियो’जन इकाइयों को पोर्टल पर देनी होगी। प्राथमि’क शिक्षा निदेशक ने सभी जिला’धिकारियों से आग्र’ह किया है कि शिक्षा विभाग द्वारा जारी शि’ड्यूल का नियोजन इका’इयां तय समय के मुता’बिक पा’लन करें, इसको लेकर वे अपने स्तर से इसकी मानि’टरंग करें। शि’थिलता बरतने वाली नियो’जन इका’इयों पर कार्रवाई भी करें।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »
More from JOBSMore posts in JOBS »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *