Press "Enter" to skip to content

Muzaffarpur: लिच्छवी एक्स’प्रेस के पें’टो में लगी आ’ग, जंक्श’न पर अफ’रातफरी

आनंद विहार से सीतामढ़ी जा रही लिच्छवी एक्’सप्रेस के इं’जन के पेंटो में आग लगने पर गुरुवार को मुजफ्फ’रपुर जंक्शन पर अफरात’फरी मच गई। मुजफ्फरपुर से सीतामढ़ी के लिए रवाना करने के लिए ट्रेन के इंजन की दिशा बद’ली जा रही थी। इंजन को बोगी से जोड़ने के क्रम में बिज’ली तार में कपड़ा फंसने से शॉर्ट सर्कि’ट हो गया। इससे इंजन के ऊपर लगे पेंटो में आग लग गई।

 

रामदयालुनगर स्टेशन से टीआरडी विभाग के कर्मचा’रियों को आग बुझाने के लिए बुलाया गया। रेलवे कर्मचारियों ने आग बुझाने के लिए इंजन में लगे फायर इंस्टिग्यू’शर का इस्तेमाल किया, लेकिन आग फैलने पर बगल में खड़ी मालगाड़ी के भी फायर इंस्टि’ग्यूशर का इस्तेमाल किया। इसके बाद आग बुझायी जा सकी। आग लगने पर यात्रियों में अफरात’फरी मच गई। बोगियों से निकलर यात्री प्लेट’फार्म पर चले गए। हादसा प्लेट’फार्म नंबर चार पर हुआ।

 

आग लगने के कारण ट्रेन करीब दो घंटे तक जंक्श’न पर खड़ी रही। शाम 5:40 बजे ट्रेन पहुंची थी। 6:20 बजे इंजन के पेंटो में आग लगी, जो 6:35 बजे बुझायी जा सकी। इसके बाद ट्रेन में दूसरा इंजन जोड़कर सीता’मढ़ी के लिए रवाना किया गया। मौके पर परि’चालन विभाग के एएसएम कृष्णा कुमार, टीआरडी वि’भाग के नवीन कुमार समेत कई रेल कर्मी मौजूद थे।

 

आधा दर्जन ट्रेनों का परिचा’लन बाधित

 

घटना के कारण जं’क्शन पर आने व गुजरने वाली आधा दर्जन ट्रेनों का परिचा’लन बाधित रहा। इसमें सदभावना एक्सप्रेस, ह. निजा’मुद्दीन- कोचुवेली एक्सप्रेस समेत तीन मालगाड़ी स्पेशल ट्रेन आउट’र पर फांसी रही।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »
More from LatestMore posts in Latest »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from NALANDAMore posts in NALANDA »
More from NewsMore posts in News »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *